Categories
News

बिहार चुना’व-: मतगणना के पहले नीतीश से आगें निकले तेजस्वी, बीजेपी के उडेे़े हो’श….

खबरें

बि’हार वि’धानस’भा चु’नाव में जीत और हा’र भ’ले ही म’तगण’ना के दिन 10 न’वंबर को त’य होगा, ले’किन प्र’चार के माम’ले में रा’ष्ट्रीय ज’नता द’ल (राज’द) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और म’हागठ’बंध’न के मु’ख्यमं’त्री का ‘चे’हरा’ ते’जस्वी याद’व सभी ने’ताओं पर भा’री पड़े हैं। हा’लांकि दोनों ग’ठबंध’नों ने इस चु’नाव में ज’मकर चु’नाव प्र’चार किया।

वि’धानस’भा चुना’व को लेकर प्र’चार अ’भिया’न में सभी दलों ने अप’नी पूरी ता’कत झों’क दी। इस चुनाव में हा’लांकि कां’ग्रेस की अ’ध्यक्ष सो’निया गां’धी नहीं दिखी और नहीं भा’जपा के पूर्व अ’ध्यक्ष अ’मित शा’ह ने बि’हार की ओर रू’ख किया।

राज’ग की ओर से बि’हार के मु’ख्यमं’त्री और जन’ता दल के स्टा’र प्र’चारक नीती’श कु’मार और भा’जपा के नेता और कें’द्रीय मंत्री नि’त्या’नं’द राय ने ज’मक’र चुना’वी स’भा’एं की वहीं रा’जद के अ’ध्यक्ष लालू प्रसाद की अ’नुपस्थि’ति में म’हाग’ठबंध’न की ओर से राज’द नेता ते’जस्वी याद’व ने प्र’चार का मो’र्चा सं’भाला और 247 सभा’एं कर महा’गठबं’धन के प्र’त्या’शि’यों के लिए वो’ट मांगें।

तेज’स्वी या’दव ने अकेले 247 जन’सभा’ओं को सं’बो’धित किया और चार रोड शो किए। उन्होंने एक दिन में 19 सभाएं की। तीन चर’णों में होने वाले इस विधा’नस’भा चु’नाव में ते’जस्वी ने तो कई प्र’त्या’शियों के लिए उस क्षेत्र में दो-दो स’भाएं की और मत’दाता’ओं से वो’ट मांगें।

राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि चुना’व प्र’चार अ’भि’यान के प्रारं’भ से ही ते’जस्वी यादव ने मोर्चा संभा’ला और प्रति’दिन औ’सतन एक दर्जन से अधिक स’भाएं की। उन्होंने दा’वा करते हुए कहा कि ते’जस्वी ने एक दि’न में 19 स’भाएं भी की है।

इसके अ’लावा, म’हाग’ठबंध’न की ओर से कां’ग्रेस के उ’पाध्य’क्ष रा’हुल गांधी ने आठ स’भाएं की जब’कि कां’ग्रेस के प्र’वक्ता र’णदी’प सिंह सु’रजे’वा’ला ने 20 से अधिक रै’लियां कर म’हाग’ठबंध’न के प्रत्या’शि’यों के लिए वोट मांगें। इस दौ’रान छ’त्तीस’गढ़ के मु’ख्यमं’त्री भू’पेश बघे’ल भी बि’हार में चु’नाव प्रचा’र में हि’स्सा लिया।

इधर, राजग की बात करें तो मु’ख्यमं’त्री नी’तीश कु’मार ने 160 से अ’धिक सभा’एं की जिस’में से छह स’भाओं में वे प्र’धानमंत्री नरेंद्र मो’दी के साथ रहे। इसके अला’वा मु’ख्य’मंत्री ने व’र्चुअल सभा’एं भी की और लोगों तक अपनी बातें पहुंचाई।