Categories
धर्म

आज जिनका जन्म’दिन है, उनके लिए बहुत ही शुभ रहेगा आने वाला साल, करे ये उपा’य.

वेदिक समाचार

Today’s Birthday Prediction: आज आपके जन्म’दिन की आपको बहुत-बहुत शुभका’मनाएं। 30 अक्टू’बर में जन्में व्य’क्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वा’मी बृहस्प’ति देव हैं। मूलां’क 3 वाले जातक बहुत ही ईमा’नदार व सत्य’प्रिय होते हैं। इन लोगों में ज्ञान व सम’झ सहज रूप से देखने को मिलती है। ये लोग हर तरीके से परिस्थि’तियों को जांच परख कर फैसला लेने में कुशल होते हैं। ये लोग एक अच्छे सला’हकार व दार्श’निक के रूप में जाने जाते हैं। घर-परि’वार में अक्सर किसी भी कार्य में इनकी सलाह ली जाती है। हालां’कि ये लोग अपना निर्णय दूसरों पर ज़बर’दस्ती नहीं डालते।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

मूलां’क 3 वाले जातक अपनी बुद्धि’मत्ता व ज्ञान के चलते जीवन में बहुत तर’क्की हासिल करते हैं। ये लोग बड़ों व गुरु’जनों का आदर सम्मा’न करते हैं। इन लोगों को एक अच्छे अध्या’पक, शिक्ष’क, सलाह’कार, दार्श’निक इत्या’दि रूपों में कार्य’रत पाया जाता है।

आज जिन जात’कों का जन्म’दिन है, इस वर्ष आपका कार्य’भार बढ़ सकता है। ऑफिस व परि’वार में आपको नई जिम्मे’दारियां संभा’लने को मिल सकती है। यह साल कुछ धीमी गति वाला प्रतीत होगा। नव’म्बर के माह में कार्य’क्षेत्र में तर’क्की होने के योग बनते हैं पर’न्तु जीवन’साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। दिस’म्बर के माह में ब’च्चों का पढ़ाई में मन लगेगा, एका’ग्रता में वृ’द्धि होगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2021 की शुरु’आत में आपको दृढ़ संक’ल्प शक्ति के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करना चाहिए ताकि आगे नव वर्ष में नई शुरु’आत पर ध्यान दिया जा सके। प्रतियो’गिता में सफ’लता प्राप्ति के योग बनते हैं। फर’वरी का समय किसी नए कार्य की शुरु’आत के लिए शुभ है। घर के बड़ों की सलाह से कार्य करें। मार्च के महीने में मन बेह’तर महसूस करेगा। अप्रैल के माह का समय शि’क्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उत्तम है। कम प्रयास से कार्य बनते नजर आएंगे। समय का सदुप’योग करें। मई के समय में घर में किसी को गले सम्ब’न्धी कोई विकार उत्पन्न हो सकता है। जून के महीने में स्व’यं की मेहनत से कारो’बार में सफ’लता मिलेगी। बच्चों का मन संगीत’कला की ओर आक’र्षित हो सकता है। जुलाई के महीने में आप घूमने-फिरने में समय व्य’तीत करेंगे। खरी’दारी पर भी व्यय होना सम्भव है। इन सब मौज-मस्ती के चलते अपने कर्त’व्यों को न भूलें। अगस्त के माह में धन उपा’र्जन के नए मार्ग मिल सकते हैं। सित’म्बर के माह में पिता से कोई वैचा’रिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। किसी गलत संगत व आदत से दूर रहें। अक्टू’बर के माह में किसी झग’ड़े में स्व’यं को नुकसान पहुंचा लेंगे, बेहतर है कि व्यर्थ के विवाद में न पड़ें। भाई से वि’शेष मदद मिलेगी।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पी’पल वृक्ष की सेवा करें।

बुजु’र्गों व गुरुज’नों का सम्मान करें।

शनि प्रतिमा पर सर’सों का तेल चढ़ाएं।

कौए को नम’कीन गाठिया खिलाएं।

लोहे व चमड़े के सामान का लेन-देन न करें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

सन्तान को अप’शब्द न कहें।