Categories
Other

वीडियो : BJP और AAP के कार्यकर्त्ता आपस में भिड़े, चलाये लात घूंसे!

आपको बता दें कल विधानसभा चुनावों के लिए दिल्ली की 70 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतदान जारी था. चुनावी मौसम में राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई-झगड़े की घटनाएं सामने आईं. ऐसी ही एक घटना रिठाला विधानसभा में हुई. जिसमें आम आदमी पार्टी और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. जिसमे दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक जमकर लात-घूंसे चले. जो आप वीडियो में भी देख सकते हैं.

आपको बता दें AAP जहां सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. तीन सीटें उसने अपने सहयोगियों को दी है. जिसमें जनता दल (यूनाइटेड) को दो सीटें और लोक जनशक्ति पार्टी को एक सीट दी गई है. वहीं कांग्रेस 66 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और चार सीटें उसने राष्ट्रीय जनता दल को दे दी है. दिल्ली में जहां पहले से सत्ता में मौजूद AAP सत्ता में लौटने का प्रयास कर रही है, वहीं भाजपा दिल्ली में 20 साल से राज कर रहे केजरीवाल के सरकार को तोड़ना चाहती है. दिल्ली पर 15 साल राज करने वाली कांग्रेस भी राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा जनादेश पाना चाहेगी.

बता दें कि चुनाव आयोग ने 516 स्थानों और 3,704 मतदान बूथों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है और वहां अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. प्रत्येक मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जा रही है. निर्विघ्न चुनाव के लिए पुलिस ने लगभग 40,000 सुरक्षाकर्मी, 19,000 होमगार्ड और केंद्रीय सैन्य पुलिस बल की 190 कंपनियां तैनात की हैं. इसके बाबजूद भी हमलोगों को ये नज़ारा देखने को मिल रहा हैं राजनितिक कार्यकर्ताओं के द्वारा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.