Categories
News

बिहार चु’नाव-: चु’नाव से पहले बीजेपी ने खेला बड़ा दॉव, सु’शांत के भाई………

खबरें

पटना: बि’हा’र वि’धा’नस’भा चु’ना’व को लेकर ए’नडीए ने अपने प्र’त्याशि’यों की सू’ची तै’यार क’र ली है और द’लों ने तीनों फे’ज में होने वाले चु’ना’व के लिए प्र’त्याशि’यों के नाम की सू’ची जा’री कर दी है. पि’छले दिनों ही बिहार बी’जेपी प्रभा’री भू’पेंद्र यादव, बिहार बी’जेपी चु’नाव प्रभा’री देवें’द्र फड़’णवी’स, बि’हार प्रदे’श अध्यक्ष सं’जय जा’यसवा’ल, सं’गठन मं’त्री ना’गेंद्र जी जैसे ने’ता’ओं ने बी’जेपी रा’ष्ट्रीय अ’ध्यक्ष जे’पी न’ड्डा के ने’तृत्व में प्र’त्या’शि’यों के नाम पर मु’हर ल’गाई.

बीजेपी छातापुर से वि’धायक और दि’वंग’त अ’भिने’ता सु’शांत सिं’ह रा’जपूत के भाई नीरज सिंह बबलू को पा’र्टी ने फिर से चुना’व मैदान में उ’तारा है. पार्टी ने रा’मनग’र से मती भा’गीर’थी देवी, नर’कटि’यागं’ज से मती र’श्मि व’र्मा, बा’घा से राम सिंह, लो’रिया से वि’नय बि’हारी, र’क्सौल से प्र’मोद सिन्हा, मो’तिहा’री से प्रमो’द कुमार, चि’रैया से ला’लबाबू प्र’साद गुप्ता, ढा’का से पवन जा’यसवा’ल, रीवा से मो’तीला’ल प्रसाद को प्र’त्या’शी बना’या है.

इसके अ’लावा बा’थ’नहा से अ’निल रा’म, प’रि’हा’र से गा’यत्री देवी, बे’नीप’ट्टी से विनो’द नारा’यण झा, ख’जौ’ली से अ’रुण शं’कर प्र’साद, बि’स्फी से ह’री भू’षण ठा’कुर, छा’तापुर से नीर’ज कु’मार सिं’ह को बी’जेपी का सिंब’ल दिया गया है.

वहीं, नर’पतगं’ज से जय’प्रका’श याद’व, फा’रबि’सगं’ज से वि’द्यासाग’र केस’री, जो’कीहा’ट से रंजीत यादव, कि’शनगंज से स्वी’टी सिंह, बाय’सी से विनोद यादव, ब’नमन’खी से कृष्ण कुमार ऋ’षि, पू’र्णिया से वि’जय खे’मका, क’टिहा’र से तार’केश्वर प्र’साद, प्रा’णपुर से निशा सिंह, को’ड़ा से कविता पास’वान को बी’जेपी ने चु’नावी मै’दान में उता’रा है.