Categories
Other

महाराष्ट्र में भी होने वाला है बड़ा उलटफेर, यहां जानिये BJP का ‘प्लान B’

राजनीतिक क्षेत्र में कभी भी कुछ भी हो सकता हैं. आपको बता दें खबरों के अनुसार सभी विधायकों को राजस्थान या फिर छत्तीसगढ़ जा सकते है. बताते चलें कि चारों निर्दलीय विधायक भी इस दौरान उनके साथ रहेंगे. वहीं बात करें भारतीय जनता पार्टी की तो उन्होंने सभी विधायकों को दिल्ली भेजने की तैयारी कर दी है. सभी को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली भेजा जा रहा है. ये भी खबरें आ रही है कि दिल्ली के बाद सभी विधायक हरियाणा के लिए रवाना होंगे. आइये आपको बताते है बीजेपी का प्लान B क्या हैं?

राजनीतिक विश्लेषक समीर चोगांवकर ने कहा कि असल में महाराष्ट्र में हाल के दिनो में नागरिकता संशोधन कानून, एलगार परिषद की जांच, नए मुंबई पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति और राज्य सभा की सीट जैसे कई बड़े मुद्दों पर एनसीपी और शिवसेना में टकराव की खबरें सामने आईं हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में सरकार लद सकती है. उद्धव ठाकरे एनडीए में वापस आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को शरद पवार रिमोट से चलाने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे उद्धव ठाकरे अंदरखाने काफी नाराज हैं. हाल ही में उद्धव ठाकरे सरकार के सौ दिन पूरे होने के मौके पर जब अयोध्या पहुंचे, तब उन्होंने हिंदुत्व वाली लाइन फिर से बोलकर इस नाराजगी को जगजाहिर भी किया था. 

कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. महाराष्ट्र की आघाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक चल रहा है. ऐसे में फिर महाराष्ट्र के लिए बीजेपी का प्लान बी क्या हो सकता है. हमें सूत्रों से जो खबर मिली है उसके मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया के माध्यम से बीजेपी महाराष्ट्र में भी कांग्रेस के नाराज विधायकों को अपने पाले में कर सकती है, और महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर कर सकती है. अगर ऐसा हुआ, तो आप ये तय जानिए कि महाराष्ट्र में महागठबंधन सरकार के दिन लद जाएंगे. और महाराष्ट्र की सत्ता में फिर से बीजेपी का झंडा लहराएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.