Categories
Other

BJP सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कहा- इस राज्य में बंद किए जाए सारे सरकारी मदरसे और…!

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हुई वहीं बात करें बीजेपी की तो उन्हें करारी हार मिली है. आपको बता दें कि एक बार फिर से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है. भाजपा की हुई करारी हार के बाद BJP शासित इस राज्य में बंद किए जाएंगे सारे सरकारी मदरसे और संस्कृत विद्यालय. आइये आपको बताते हैं पूरी बात.

आपको बता दें असम में बीजेपी की सरकार हैं. असम में बीजेपी शासित सरकार ने राज्य सरकार द्वारा संचालित मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को बंद करने फैसला किया है. सरकार अब इन संस्थानों को स्कूलों में तब्दील करने जा रही है और अब वहां छात्रों को सामान्य कोर्स पढ़ाया जाएगा. असम के शिक्षा मंत्री हेमंत बिसवा सरमा ने यह बात मीडिया से कहा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा असम के शिक्षा मंत्री ने कहा, ‘अगर सरकारी फंड से छात्रों को धार्मिक किताबें पढ़ाई जाती है तो संस्कृत विद्यालयों में भी भगवत गीता पढ़ाई जाए.हमने राज्य के सभी मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को बंद करने का फैसला किया है. क्योंकि इन संस्थाओं को धार्मिक किताबें उपलब्ध करवाना सरकार का काम नहीं है.’

हेमंत बिसवा सरमा ने कहा, ‘राज्य के मदरसों और संस्कृत विद्यालयों को हाईस्कूल और हायर सेकेंड्री स्कूलों में बदला जाएगा और यह काम तीन से चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा.’ हम बिना किसी भेदभाव के सभी बच्चों को अच्छी तालीम देने की कोशिश में हैं. मुस्लिम बच्चों के लिए संस्कृत-हिंदी के साथ दीनी तालीम जरूरी है. गैर-मुस्लिम बच्चों के लिए यह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है. कई संस्कृत-उर्दू दोनों पढ़ने के शौकीन हैं, उनको इसकी तालीम दी जाती है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.