Categories
Other

लड़कियां पैर में क्यों बांधती है काला धागा, जानिये क्या है इसकी असली वजह…..

लाइफस्टाइल

आ’पने देखा होगा कि कुछ लो’ग पै’रों में का’ला धा’गा पह’नते हैं। लेकिन स’बसे ज्या’दा का’ला धा’गा ल’ड़कियों के पै’रों में देखा जाता है। का’ले धा’गे को दे’खकर अ’क्सर ये ख्या’ल मन में आ’ता है कि आ’खिर ल’ड़कि’यां पै’रों में काला धागा क्यों पहनती हैं। तो आइए आज हम आपको इसकी व’जह बताते हैं।

कुछ लोगों के घ’रवा’ले ज’बरद’स्ती काला धा’गा प’हना देते हैं तो कुछ लोग अपनी सुं’दरता के ब’चाव के लिए इसे पह’न’ना प’संद करते है। आपने ज्या’दात’र ल’ड़कि’यों को अपने पै’रों मे का’ले रंग का धागा बांधे हुए बहुत देखा होगा अक्सर ल’ड़कि’यां अपनी सुं’द’रता को नजर लगने से ब’चाने के लिए इस का’ले रंग के धा’गे को बांधती हैं।

कहा जाता है कि का’ले रंग का धा’गा बांधने से आ’पको बुरे सप’ने नहीं आते। अगर आपको रात में बार-बार बुरे बुरे सपने आते हैं या आप को ऐसा ल’गता है कि स’पने में आप’को कोई दौ’ड़ा रहा है। या कोई आ’पको प्रे’त आ’त्मा प’रेशा’न कर रही है। और आपकी नीं’द टूट जाती है। तो आप का’ले रंग का धा’गा जरूर बांधें।

असल में का’ले रंग का धा’गा किसी भी न’का’रात्म’क ची’जों के प्रभाव से हमारे श’रीर को बचा’ता है काले रंग के धा’गे से आप कि’सी कि’सी की भी कू’दृ’ष्टि से बच सकते हैं।