Categories
Other

अगर आपके शरीर की इन 7 जगहों पर भी है तिल , तो आप भी बन जाएंगे करोड़पति

हम सभी के शरीर के किसी न किसी अंग पर तिल होते ही हैं. और ये शरीर पर ऐसे तिल होना काफी आम सी बात हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि इन तिल का होना इसके पीछे एक ख़ास महत्व हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, ये तिल होना बस ऐसे ही नहीं हैं बल्कि ये हमारी किस्मत से जुड़े हुए होते हैं. क्या आप जानते हैं कि शरीर के इन् हिस्सों पर तिल होना कई शुभ संकेत भी देते हैं. तो आयिए इस बारे में जानते हैं.

1 ) पेट पर होता हैं तिल

समुद्रशास्त्र के मुताबिक, अगर किसी के पेट पर तिल होता है तो उस व्ययक्दिति के पास बहुत धन होता हैं. और जिनके पत पर तिल होता है , उनके लिए ऐसा भी कहा जाता हैं की ऐसे लोग खाने के बहुत ज़्यादा शौकीन होते हैं.

2) पैर के अंगूठे पर तिल

ऐसा कहा जाता है कि जिसके पैर के अंगूठे पर तिल होता है , वो काफी धनवान इंसान होता हैं. अंगूठे पर तिल होना धन के संकेत देता हैं. ऐसे लोग सामजिक कामों में ज़्यादा रुचि रखते हैं.

3) नाभि पर तिल

समुद्रशास्त्र के मुताबिक़, अगर किसी व्यक्ति कि नाभि और जननांग के बीच तिलम होता है , तो इसका ये मतलब होता है कि उसके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

4) भौंहों के बीच तिल

समुद्रशास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के दोनों भौंहों के बीच तिल होता हैं, उनके लिए ऐसा माना जाता है कि उनके वैवाहिक जीवन में सुखी रहते हैं. ऐसे लोग आर्थिक रूप से भी काफी मजबूत होते हैं.

5) ठोड़ी पर तिल

आप लोगों ने अक्सर देखा होगा कि कई लोगों कि ठोड़ी पर तिल होता है, ख़ासकर कि लड़कियों के. ऐसा माना जाता हैं इस जगह जिसके तिल होता है, वो बहुत ही खूबसूरत होते हैं. ऐसे लोगों कभी भी धन या आर्थिक समस्याओं को नहीं झेलना नहीं पड़ता हैं.

6) हाथ की उंगलियों पर तिल

समुद्रशास्त्र के मुताबिक़, जिनके हाथों पर पर अलग- अलग जगह तिल होता हैं. अगर किसी व्यक्ति के हाथ की कनिष्ठका उंगली यानी हाथ की सबसे छोटी उंगली पर तिल है तो ऐसे लोग अपार संपत्ति के मालिक होते हैं। किसी व्यक्ति के अनामिका उंगली के बीच में तिल होता है तो ये लोग धन और यश के क्षेत्र में संपन्न होते हैं. जिस व्यक्ति की तर्जनी उंगली पर तिल है वह व्यक्ति धनवान होता है लेकिन शत्रुओं से परेशान रहता है।

7) दाईं नाक पर तिल

अगर किसी व्यक्ति कि दाईं नाक पर तिल होता हैं , तो उसे अपार धन कि प्राप्ति होती हैं. और किसी के पीठ पर तिल होता है , तो इसका ये मतलब ये की वो इंसान खूब शान कमाता है, तो खूब खर्च भी करता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.