Categories
Other

बॉलीवुड में इन 5 एक्ट्रेस की खूबसूरती के हुआ करते थे चर्चे, आज पहचान पाना भी हुआ कठिन!

हमारी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जो अपनी फिल्नों की वजह चर्चाओं में कम बल्कि अपनी खूबसूरती के कारण अधिक चर्चाओं में रहती हैं. खूबसूरती के कारण किसी अभिनेत्री का खबरों में बना रहना आज की बात नहीं है. पुराने दौर में भी फिल्म इंडस्ट्री में ये बात देखने को मिलती थी. हालांकि पुराने दौर की अधिकतर अभिनेत्रियां अब लाइम लाइट से दूर हैं. इन दिनों ये एक्ट्रेसेज़ अपनी लाइफ को मज़े से जी रही हैं. अब तो इनका लुक भी पहले की तुलना में काफी ज़्यादा बदल चुका है.

1- वैजयंती माला : वैजयंती माला की खूबसूरती के चर्चे पुराने दौर में बहुत ज़्यादा हुआ करते थे. नया दौर, साधना, संगम और गंगा जमुना जैसी सुपरहिट फिल्मों की लीड अभिनेत्री रहीं वैजयंती माला का आज का लुक पुराने लुक से एकदम अलग दिखता है. अब तो लोग वैजयंती माला को जल्दी से पहचान भी नहीं पाते हैं.

02- शर्मिला टैगोर : इनके भी बॉलीवुड में अलग ही जलवे थे. कश्मीर की कली, अमर प्रेम और आराधना जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी शर्मिला टैगौर की खूबसूरती की चर्चा तो विदेशों में भी हुआ करती थी. अपने ज़माने की बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली शर्मिला टैगोर ने ही सबसे पहले किसी हिंदी फिल्म में बिकिनी पहनी थी.

03- राखी : राखी की पहचान एक बढ़िया अभिनेत्री की थी. हालांकि इनकी खूबसूरती भी अपने दौर की किसी दूसरी अभिनेत्री से कम नहीं थी. हालांकि राखी को बॉलीवुड में उनके मां के किरदारों के लिए याद रखा जाएगा. खास बात ये है कि राखी ने जहां कसमें वादे फिल्म में अमिताभ की हिरोइन का रोल किया था तो वहीं कई फिल्मों में इन्होंने अमिताभ की मां का किरदार भी निभाया था. मां के तौर पर इनका सबसे यादगार किरदार फिल्म करण-अर्जुन में शाहरुख-सलमान की मां का किरदार है.

04- जयाप्रदा : जया प्रदा भी अपने दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. इनका असली नाम ललिता रानी है. इनके फिल्मी करियर की शुरूआत तेलुगू फिल्म भूमिकोसम से हुई थी. साल 1986 में जिस समय जयाप्रदा ने श्रीकांत नाहटा से शादी की थी तो उस समय इनका करियर पीक पर था. हालांकि बाद में इनकी वो शादी चल नहीं पाई और अब ये अकेली रहती हैं. अब जयाप्रदा राजनीति में सक्रिय हैं और बीजेपी से जुड़ी हुई हैं.

05- सलमा आगा : यूं तो सलमा आगा पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं. लेकिन सुपर-डूपर हिट फिल्म निकाह से सलमा आगा को भारत में भी बेहद लोकप्रियता मिली थी. ये ना सिर्फ अभिनेत्री हैं बल्कि एक प्लेबैक सिंगर भी हैं. भारत में आने के बाद इन्होंने हिंदी के अलावा, मलायलम, तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम किया था. इनकी खूबसूरती के चर्चे भी उस दौर में खूब हुआ करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.