Categories
Entertainment

खु’लासा: बॉ’लीवुड के ये 6 सुप’रस्टार, इ’न लो’गों का है पा’किस्तान से ग’हरा रि’श्ता, जा’निए कौ’न है….

वायरल खबर

बॉ’लीवुड का ना’ता पकि’स्तान पु’राना है,क’ई क’लाकार,संगी’तकार,औ’र अभि’नेता पकि’स्तान से बॉली’वुड में अप’ना क’रियर बना’ने के लि’ए आ’ते है,औ’र बी’ते स’मय के क’ई मश’हूर ए’क्ट्रेस भी पकि’स्तान के ही है,इ’स लि’स्ट में बॉ’लीवुड प’र रा’ज कर’ने वा’ले क’ई ना’म शा’मिल है,दि’लीप कु’मार जी से लेक’र शा’हरुख़ त’क क’ही ना क’ही इन’का स’म्बन्ध पकि’स्तान है । तो चलि’ए आ’ज ह’म आ’पको उ’न अभि’नेताओं के बा’रे में बता’ते है,जि’नका ना’ता प’किस्तान से पु’राना है ।
1 .इ’स लि’स्ट में जो सब’से पह’ला ना’म है,वो है रा’ज क’पूर. राज’कपूर के पि’ता पृथ्वी’राज कपूर पा’किस्तान में ज’न्मे थे. ले’किन बंटवा’रे के बा’द व’ह भा’रत आ’कर ब’स ग’ए. पृथ्वी’राज कपू’र की ह’वेली आ’ज भी पे’शावर के कि’स्सा ख्वा’नी बा’जार इला’के में स्थि’त है ।

2 . दिली’प कु’मार बॉली’वुड के बे’ताज बा’दशाह र’हे है,दि’लीप जी के बा’रे में का’फी का’म लो’ग ये बा’त जान’ते है की वो पैकि’स्तान में रह’ते थे,औ’र बट’वारे के सम’य हिन्दुस्ता’न आ गये थे ।

3 .अमि’ताभ बच्च’न की मां का ज’न्म पंजा’ब के लया’लपुर में हु’आ था, जि’से अ’ब फैसला’बाद के ना’म से जा’ना जा’ता है. उन’के पि’ता का ना’म सर’दार खजा’न सिं’ह था,जो पं’जाब में बै’रिस्टर थे।

4 . संज’य द’त्त के पि’ता सु’नील द’त्त पा’किस्तान में ज’न्मे थे. ले’किन बंट’वारे के स’मय सुनी’ल द’त्त का पू’रा परि’वार पकि’स्तान छो’ड़कर भार’त आ ग’या था,औ’र य’ही के रं’ग में ब’स ग’ए ।

5 . 90 के द’शक के मश’हूर अभि’नेता र’हे गो’विंदा के बा’रे में ब’हुत क’म लो’ग ये बा’त जा’नते है,की गो’विंदा के पि’ता औ’र बॉ’लीवुड अ’भिनेता अ’रुण कुमा’र आ’हुजा पा’किस्तान में ही पै’दा हु’ए थे. लेकि’न बंट’वारे के बा’द व’ह पा’किस्तान छो’ड़कर भार’त आ ग’ए,औ’र य’ही ब’स ग’ए ।

6 . शाह’रुख खा’न बॉली’वुड के बा’दशाह क’हे जा’ते है,उन’के पि’ता का ना’म मी’र ता’ज मो’हम्मद खा’न है जो पा’किस्तान में ज’न्मे थे. ले’किन बं’टवारे के बा’द व’ह दि’ल्ली आ’कर ब’स ग’ए.औ’र य’हाँ आक’र अप’ना आशि’याना ब’सा लि’या,

इ’न अ’भी ए’क्ट्रेस ने अप’ने अ’भिनय से इं’डियन सिने’मा को ए’क सु’नहरा सम’य दि’या है,ला’खो लो’ग इ’न्हे प्या’र दे’ते आ’ये है,दे’श से ले’कर वि’देशो त’क इन’के चाह’ने वा’ले है ।