Categories
Other

पैसे-पैसे को मोहताज हो गए थे ये 5 सितारे, किसी को करनी पड़ी गार्ड की नौकरी तो किसी ने बेचा अपना घर

पैसे पैसे को लेकर मोहताज हो गए थे ये 5 सितारे , किसी को करनी पड़ी गार्ड कि नौकरी तो किसी ने बेचा अपना घर

देखिये इस फिल्म और बॉलीवुड इंडस्ट्री में कब किस का समय बदल जाए यह तो बिलकुल भी निश्चित नहीं रहता हैं । बॉलीवुड में कभी कोई बिलकुल कंगाल हो जाते हैं या फिर कोई कोई लोगों की रातों -रात किस्मत ही बदल जाती हैं । ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी ज़िन्दगी में बिना काम के बहुत पेरशानियों का सामना करना पड़ा था । बहुत लोगों को अब पहचान पाना तक मुश्किल हो जाता हैं । तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें मज़बूरी के कारण कैसे कैसे काम और हालात मे रहना पड़ता हैं ।

राजेंद्र कुमार

राजेंद्र कुमार अपने समय के बहुत ही मशहूर अभिनेता थे। सन 1963 से 1966 के दौरान राजेंद्र की सभी फिल्में सुपर हिट रहा करती थी। ऐसा कहा जाता है कि उस समय सिनेमाघरों में राजेंद्र कुमार की ही फिल्में लगी रहती थी और लगभग सभी फिल्मों ने सिल्वर जुबली भी मनाई थी । इसलिए राजेंद्र कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में जुबली कुमार के नाम से भी जाना जाने लगा था । एक ऐसा समय भी आया जब राजेंद्र कुमार की आर्थिक हालत बहुत ही ज्यादा ख़राब हो गई थी पैसों की कमी की वजह से राजेंद्र कुमार ने अपना बंगला तक राजेश खन्ना को बेचना पड़ गया था । उनके बंगले का नाम ‘डिंपल’ हुआ करता था। ऐसा भी मालूम चला की जिस समय राजेंद्र कुमार ने अपना बंगला खाली किया था उस रात वो बहुत रोए भी थे ।

पूजा डडवाल

सलमान खान की फिल्में उनके साथ काम कर चुकी अभिनेत्री पूजा डडवाल की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि वह अपनी बीमारी तक का इलाज भी नहीं करवा पा रही थी। पूजा डडवाल ने एक बार बताया कि उन्होंने सहायता के लिए सलमान खान से संपर्क करनेकि कोशिश की थी लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया था । पर जब सलमान खान को इस बात की जानकारी मिली तो वह पूजा की मदद करने आगे भी आये. अब पूजा पूरी तरह से ठीक हो गई है। पूजा ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीरगति’ में काम किया था ।

सतीश कौल

इंडियन सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके अभिनेता सतीश कौल ने अपनी जिंदगी के 10 साल आर्थिक तंगी में ही बिताये थे । दरअसल जनवरी 2019 में जब उनके बारे में खबर छपी थी तब पंजाब सरकार ने उनकी मदद करने के लिए 500000 रूपए भी दिए थे । सतीश के पास जो भी जमा पूंजी थी वह एक बिजनेस की वजह से खत्म हो गई थी और इसके बाद सतीश की हालत कुछ महीने पहले ऐसी बिगड़ गयी कि उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट भी करवाना पड गया था । सतीश के पास अपना इलाज करवाने के लिए भी पैसे नहीं थे, और जब यह बात मीडिया में आई तो बॉलीवुड के कुछ लोग लोगों ने उनकी सहायता भी की थी ।

महेश आनंद

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर विलेन महेश आनंद की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गई थी । दरअसल महेश आनंद की बॉडी सडी हुई हालत में उनके बंगले में मिली थी । जहां वह अकेले ही रहा करते थे। महेश आनंद की उम्र 57 साल थी और इनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब थी, और उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम भी नहीं मिला था।

सवी सिद्धू

सवी सिद्धू ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म पांच से की थी , पर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कभी रिलीज नहीं हुई थी । इसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे में भी काम किया । सवी सिद्धू अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में भी नजर आ चुके हैं , और उस वक़्त सवी के पास काम की कमी नहीं थी। उन्हें अपने निजी कारणों की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ना पड़ा था और अपने घर के खर्चे चलाने के लिए उन्हें गार्ड की नौकरी तक करनी पड़ी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.