Categories
Other

बॉलीवुड के इन सितारों के पिता रह चुके है मशहूर अभिनेता, जानें ये है लकी अली के पिता…

पिता पुत्र संबंध सबसे अधिक परिष्कृत संबंधों में से एक हैं. बॉलीवुड में, जबकि कुछ अपने पिता के अर्जित सम्मान और महिमा का लाभ उठाते हैं, तो कुछ इसके बारे में बहुत चुप हैं. कुछ पिता-पुत्र जोड़ी हैं जिनमें बहुत प्रसिद्ध पिता शामिल हैं लेकिन बेटे उनकी अर्जित प्रतिष्ठा का अधिक उपयोग नहीं करते हैं.

क्या आप जानते हैं कि निम्नलिखित पुत्रों के ऐसे प्रसिद्ध पिता हैं?

जगदीप और जावेद जाफरी– अनुभवी अभिनेता जगदीप द्वारा खेले जाने वाले सबसे अद्भुत पात्रों में से एक था अंदाज़ अपना अपना में सलमान खान के पिता का. एक अभिनेता के रूप में उनकी प्रतिभा शब्दों में परिभाषित नहीं की जा सकती है. हालांकि, कम लोगों को पता है कि ये अभिनेता / नर्तक जावेद जाफरी जगदीप के बेटे हैं।

महमूद और लकी अली – लकी अली, जिनकी आवाज सीधे दिल को छूती है, अनुभवी अभिनेता महमूद के बेटे हैं. 70 और 80 के दशक की कोई भी फिल्म शायद नहीं होगी जिसमें महमूद नहीं है. उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था

मुदु बाबू शेट्टी और रोहित शेट्टी – मुद्दु बाबू शेट्टी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, स्टंट और एक्शन कोरियग्राफर हैं. उन्होंने अमिताभ बच्चन की ज्यादातर फिल्मों के स्टंट्स सीन कोरियग्राफ किए थे. मुद्दु बाबू ने करीब 50 से ज्यादा फिल्मों काम किया हैं. बॉलीवुड को ‘सिंघम’ देने वाले इनके बेटे रोहित शेट्टी हैं. 14 मार्च 1973 को मुंबई में रोहित का जन्म हुआ. उनकी फिल्म ‘गोलमाल’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘गोलमाल 3’, ‘सिंघम’, ‘बोल बच्चन’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘चैन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दिलवाले’ दर्शकों के दिल पर छा चुकी हैं।

वीरू देवगन और अजय देवगन – अजय प्रसिद्ध ऐक्शन कोरियोग्राफर वीरू देवगन के पुत्र हैं. उन्होंने इश्क, त्रिदेव, श्री भारत और विभिन्न अन्य फिल्मों के लिए स्टंट निर्देशित किए थे. वीरू ने अपने बेटे अजय को हीरो बनाने के लिए बहुत मेहनत की. उन्हें कम उम्र से ही फिल्ममेकिंग, एक्शन वगैरह से जोड़ा. तब से ही ये सब अजय के हाथों से करवाते थे. घर में जिम बनावाया. हॉर्स राइडिंग वगैरह सब करवाया. फिर उन्हें अपनी फिल्मों की एक्शन टीम का हिस्सा बनाने लगे. उन्हें सिखाने लगे कि सेट का माहौल कैसा होता है. अजय फिल्ममेकिंग को लेकर इस वजह से बहुत सक्षम हो गए. कुछ सप्ताह पहले वीरू देवगन का निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.