Categories
Other

हिट फिल्में देकर अचानक कंहा गायब हो गयी ये हीरोइनें, कभी हुआ करती थी सुपरस्टार

बॉलीवुड में हर साल नए-नए चेहरे आते रहते हैं , लेकिन पुराने चेहरों को टक्कर देना इतना आसान काम नहीं होता हैं . आज के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में आलिया -जान्हवी-सारा जैसी बड़ी और खूबसूरत एक्ट्रेसेज मौजूद हैं, लेकिन वो भी एक जमाना था जन्हा माधुरी, जुही, प्रीति, शिल्पा शेट्टी जैसी, हीरोइनों को कोई नहीं भुला सकता हैं । लेकिन हर बार इंडस्ट्री में सबका समय एक जिसका नहीं रहता हैं. एक जामाने में ऐसी हीरोइनों को बोलबाला रहता था. वो अपनी खूबसूरती और एक्हाटिंग से सबको अपना दीवाना बना दिया करती थी. आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेसस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज अपनी जिंदगी गुमनामी में जी रही हैं. कई गीत फिल्में देने के बाद भी आज ये हेरोइने इंडस्ट्री से गायब हैं.

  1. प्रिया गिल

फिल्म ‘सिर्फ तुम’ से अपने करियर में सफलता पाने वाली प्रिया गिल ज्यादा दिनों तक फिल्म इंडस्ट्री में टिक नहीं पाई थी । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की थी. प्रिय शाहरुख़ खान के सकाथ फिल्म ‘जोश’ में भी नज़र आई थी, लेकिन कोई ख़ास जादू नहीं चला पायी. आज प्रिय गिल कंहा हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं हैं.

2) अनु अग्रवाल

90 के दशक में एक बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई ‘आशिकी’ जिसने उस दौर के आशिकों के प्यार के मायने बदल दिए थे । इस फिल्म से अनु अग्रवाल को बहुत सफलता और नाम कमाया था. अनु रातों रात लोगों की नज़रों में आ गई, लेकिन किस्मत ने उनकी ये सफलता ज्यादा दिनों तक नहीं चलने दी। आपको बता दें, की एक भयंकर एक्सीडेंट में अनु अग्रवाल ज़बरदस्त घायल हो गईं और करीब 29 दिनों तक वो कोमा में रहीं थी । ऐसा पता चला हैं की , उनकी याद्दाश्त भी चली गई थी.

3) ममता कुलकर्णी

सबसे सुपरहिट फिल्म ‘करण- अर्जुन’ में अपने एक डांस से लोगों का दिल लेने वाली ममता कुलकर्णी का फिल्मी सफर काफी छोटा रहा हैं । इस फिल्म में उन्होंने दोनों खान के साथ स्क्रीन शेयर किया था और उनका काफी नाम भी हुआ था, लेकिन ममता का ये सफर ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाया । उनकी पहली फिल्म 1993 में आई ‘अशांत’ थी। 10 साल के समय में ममता ने कुछ ही फिल्में की जिनमे कुछ ही फिल्मे हिट हुई थी.

4) संदली सिन्हा

फिल्म ‘तुम बिन’ देखी गयी संदली सिन्हासबको बेहद ही पसंद आई थी. इस फिल्म के गाने भी लोगों को पसंद आये थे. इस फिल्म के अलावा वो ‘पिंजर’, ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन वो ज्यादा वक़्त तक इंडस्ट्री में टिक नहीं पायी. संदली आखिरी बार फिल्म ‘तुम बिन 2’ में नजर आईं थी , लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

5) नम्रता शिरोडकर

नम्रता भी बॉलीवुड का वो चेहरा रहीं हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को कुछ हिट फिल्में दी हैं, लेकिन इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी । नम्रता फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘वास्तव’, ‘पुकार’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया हैं, लेकिन 2004 के बाद से वो फिल्मों में नजर नहीं आईं। आपको बता दें की नम्रता ने साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.