Categories
Entertainment

अभि’षेक ब’च्चन औ’र विरा’ट कोह’ली से लेक’र, इ’न सि’तारों ने भी र’खा प’त्नियों के लि’ए करवा’चौथ का व्र’त…

ताजा खबर

मुं’बई. कोरो’ना का’ल में आ’ज या’नी की 4 नवं’बर को ज’हां देश’भर के लो’ग कर’वा चौ’थ का त्योहा’र म’ना र’हे हैं। व’हीं, इस’की जब’रदस्त धू’म स्टा’र्स के बी’च भी दे’खने के लि’ए मि’ल र’ही है। इ’स दि’न सुहा’गिन महि’लाएं या हो’ने वा’ली दु’ल्हनें अप’ने प’ति या सा’थी की लं’बी आ’यु के लि’ए निर्ज’ला व्र’त र’खती हैं औ’र शा’म के स’मय भग’वान शि’व की पू’जा के बा’द चां’द को देख’कर ही खा’ना खा’ती हैं। लेकि’न, ऐ’सा क’हा जा’ता है कि अ’गर शादी’शुदा जो’ड़ा सा’थ में मिल’कर इ’स व्र’त को क’रे तो उन’का शा’दीशुदा रि’श्ता प’हले से भी मज’बूत बन’ता है। ऐ’से में बी-टा’उन के क’ई स्टा’र्स हैं, जो अ’पनी प’त्नी का सा’थ दे’ने के लि’ए इ’स दि’न नि’र्जला व्र’त र’खते हैं। ये सि’तारे भी र’खते हैं व्र’त…  

अ’भिषेक बच्च’न-ऐश्व’र्या रा’य ब’च्चन

इ’स बा’त में को’ई श’क न’हीं है कि ऐ’श्वर्या रा’य ब’च्चन परि’वार की ला’डली ब’हू हैं। फि’र बा’त चा’हे सा’स ज’या ब’च्चन के सा’थ उ’नके रि’श्ते की हो या फि’र स’सुर अ’मिताभ ब’च्चन के सा’थ बॉ’न्डिंग की। वो ह’र कि’सी का दि’ल जी’तने में मा’हिर हैं। इत’ना ही न’हीं ज’ब बा’त आ’ती है प’ति अभि’षेक के सा’थ उन’की बॉ’न्डिंग की तो वो भी लाज’वाब है। 2018 में कर’वा चौ’थ के मौ’के प’र अभि’षेक ब’च्चन ने खु’द इ’स बा’त का खु’लासा कि’या था कि वो अप’नी प’त्नी ऐश्व’र्या रा’य ब’च्चन के लि’ए निर्ज’ला उप’वास क’रते हैं।

वि’राट को’हली-अनु’ष्का श’र्मा

भार’तीय क्रि’केटर टी’म के क’प्तान विरा’ट को’हली ने ज’ब अ’नुष्का श’र्मा से शा’दी को तो ह’र को’ई इ’स बा’त को जा’नने के लि’ए बे’ताब था कि क्या अ’नुष्का अप’ने प’ति के लि’ए इ’स व्र’त को करें’गी। हा’लांकि, अनु’ष्का ने स’भी बा’तों प’र वि’राम लगा’ते हु’ए ना केव’ल विरा’ट को’हली के लि’ए इ’स व्र’त को कि’या, ब’ल्कि प’ति वि’राट ने भी पू’रे दि’न भू’खे रह’कर अनु’ष्का का सा’थ दि’या था। खै’र, विरा’ट को’हली औ’र अ’नुष्का श’र्मा उ’न क’पल्स के लि’ए ए’क पर’फेक्ट उदा’हरण हैं, जो लो’ग मा’नते हैं कि री’ति-रिवा’जों का प्या’र से क्या ले’ना -दे’ना। 

रा’ज कुं’द्रा-शि’ल्पा शे’ट्टी

रा’ज कुं’द्रा औ’र शि’ल्पा शे’ट्टी की शान’दार कै’मिस्ट्री को फैं’स पसं’द क’रते हैं। ले’किन, ज’ब बा’त की जा’ए ए’क-दू’सरे के सा’थ दे’ने की तो उ’स लि’स्ट में भी ये कप’ल कि’सी से पी’छे न’हीं है। ये बा’त कि’सी से न’हीं छि’पी कि शि’ल्पा शे’ट्टी शा’दी के बा’द से ही अ’पने प’ति रा’ज कुं’द्रा के लि’ए क’रवा चौ’थ का व्र’त रख’ती हैं, लेकि’न ब’हुत क’म लो’ग अ’भी भी इ’स बा’त को न’हीं जान’ते हों’गे कि रा’ज भी शि’ल्पा के लि’ए इ’स व्र’त को क’रते हैं। 

आयु’ष्मान खु’राना-ता’हिरा क’श्यप

बॉली’वुड के पा’वर क’पल्स में से ए’क आ’युष्मान खु’राना औ’र ता’हिरा क’श्यप के पर’फेक्ट रि’लेशन का अंदा’जा इ’स बा’त से लगा’या जा सक’ता है कि ज’ब ता’हिरा कैंस’र जै’सी गं’भीर बी’मारी से ल’ड़ र’ही थीं, त’ब ए’क्टर ने उन’के लि’ए कर’वा चौ’थ का व्र’त कि’या था। खै’र, ए’क प’ति-प’त्नी के रि’श्ते की खूब’सूरती ही य’ही है कि य’हां दो लो’ग बि’न कि’सी श’र्त या बि’ना कि’सी भेद’भाव के ए’क-दूस’रे के लि’ए स’ब कु’छ क’रते हैं।

हालांकि, करवा चौथ सिर्फ हिन्दू विवाह के बाद निभाई जाने वाली एक रस्म है, लेकिन यह इकलौता व्रत यह दिखाने के लिए काफी है कि आपके पार्टनर को आपकी कितनी फिक्र है।