Categories
Other

मजेदार हैं बॉलीवुड फिल्मी सितारों के ‘निक नेम्स’, किसी का नाम पप्पू तो किसी का चिरकुट!

फिल्मी सितारों के नामों से कई लोग आकर्षित होते हैं. कई लोग तो अपना नाम ही फिल्मी सितारों के नाम पर रख लिया करते हैं. वहीं फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद सितारों का नाम बदल जाना भी आम बात है. जैसे राजीव भाटिया से अक्षय कुमार, रीमा से मल्लिका शेरावत, फरहान से जॉन अब्रहम. लेकिन आपको जानकर हैरानी भी होगी और हंसी भी आएगी कि आपके पसंदीदा सितारों के फनी निक नेम्स भी है. आइये जानते हैं निक नाम.

ऋषि कपूर- चिंटू सबसे पहले शुरुआत करते हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर से. ऋषि कपूर को वैसे तो सभी इसी नाम से जानते हैं. लेकिन उन्हें घर पर प्यार से ‘चिंटू’ कहा जाता है. ऋषि कपूर की पर्सनैलिटी देखकर उनका ये नाम काफी फनी लगता है. हालांकि कुछ दिन पहले ही ऋषि ट्विटर के जरिए हिदायत दी थी कि लोगों को अपने बच्चों का निक नेम नहीं रखना चाहिए.

करीना कपूर खान- बेबो कपूर खानदान में निक नेम रखने का रिवाज ही रहा है. करीना कपूर खान का निक नेम ‘बेबो’ है. करीना को घर में प्यार से सभी बेबो कहकर पुकारते हैं. उनके इस नाम के बारे में तो अधिकतर लोग जानते ही हैं.

करिश्मा कपूर- लोलो बारी आती है कपूर खानदान की एक और बेटी की बॉलीवुड में अपना करिश्मा बिखेर चुकीं अभिनेत्री करिश्मा कपूर को घर पर प्यार से ‘लोलो’ बुलाया जाता है. उनका ये नाम परिवार ने ही रखा है.

ऋतिक रोशन- डुग्गू बॉलीवुड के हैंडसन हंक कहे जाने वाले ऋतिक को घर पर प्यार से ‘डुग्गू’ कहा जाता है. ऋतिक के पिता राकेश रोशन का निक नेम ‘गुड्डू’ है. इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम भी अपने नाम से मिलता जुलता ही रखा है.

अक्षय कुमार- राजू अक्षय कुमार को वैसे तो इंडस्ट्री में लोग और उनके फैन्स ‘अक्की’ कहकर पुकारते हैं. लेकिन अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है. इसलिए उनके कुछ दोस्त और करीबी उन्हें ‘राजू’ कहकर पुकारते हैं.

प्रियंका चोपड़ा- मिमि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का घर नाम ‘मिमी’ है. ऐसा इसलिए क्योंकि प्रियंका बचपन में कई लोगों की नकल उतारती रहती थीं. जिस वजह से उनको घर में सभी मिमि कहकर पुकारने लगे. वहीं प्रियंका के कई फैंस उन्हें पिगी चोप्स और देसी गर्ल के नाम से भी बुलाते हैं.

सोनम कपूर- जिराफ बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर बॉलीवुड में अपने स्टाइल स्टेटमेंट के लिए जानी जाती हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि सोनम का भी निक नेम हैं. दरअसल सोनम के पिता अनिल कपूर ने अपनी बेटी की लंबाई को देखते हुए उन्हें ‘जिराफ’ कहकर पुकारना शुरू कर दिया. जिसके बाद आस पास के लोग भी उन्हें इसी नाम से पुकारने लगे और ये ही उनका निक नेम भी बन गया.

आलिया भट्ट – आलू अभिनेत्री आलिया भट्ट बचपन में काफी मोटी और प्यारी हुआ करती थीं. आलिया को सब्जी में भी आलू ही पसंद हुआ करते थे. इसलिए उनके परिवार वालों ने उनका नाम ही ‘आलू’ रख दिया. आलिया को उनके करीबी आज भी इसी नाम से पुकारते हैं.

रणबीर कपूर- रेमंड अभिनेता ऋषि कपूर का कहना है कि उन्होंने कभी भी अपने बच्चों का कोई निक नेम नहीं रखा. लेकिन मां तो मां होती है. ऋषि कपूर ने बेटे का कोई निक नहीं रखा तो मां नीतू कपूर अपने बेटे को ‘रेमंड’ कहकर पुकारने लगीं. दरअसल रणबीर कपूर हमेशा बने-ठने और तहजीब में रहना पसंद करते हैं. उनकी इसी आदत से परेशान होकर मां नीतू कपूर ने उनका नाम ‘रेमंड’ रख दिया.

श्रद्धा कपूर- चिरकुट अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का निक नेम ‘चिरकुट’ है. ये नाम उन्हें दिया है उनके बचपन के दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने. वरुण और श्रद्धा बचपन से ही साथ में पल-बढ़े हैं. दोनों एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं. वरुण के चिरकुट नाम रखने के बाद श्रद्धा का नाम ही चिरकुट पड़ गया.

वरुण धवन- पप्पू अभिनेता वरुण धवन बॉलीवुड के स्टारकिड्स में से एक हैं जिन्हें करन जौहर ने अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से लॉन्च किया था. इस फिल्म के बाद वरुण ने कई फिल्में लगातार कर अपने आपको साबित किया. वहीं बात वरुण के निक नेम की करें तो उनका निक नेम ‘पप्पू’ है. हालांकि इस नाम के बारे में ज्यादा कोई जानता नहीं है. लोग उन्हें वरुण कहकर ही पुकारते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.