Categories
Other

बॉलीवुड का ये बड़ा अभिनेता कभी करता था 5 स्टार होटल में वेटर का काम!

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आये दिन नये नए एक्टर एक्ट्रेस आते रहते हैं. कुछ ऐसे लोग होते है जो इंडस्ट्री में आकर कहीं खो जाते हैं तो कुछ लोगों के दिलों पर सालों साल तक राज करते हैं. ऐसे ही एक अभिनेता है बोमन ईरानी जिन्होंने 44 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा और जनता की दिलों पर छा गये.

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि लोगों की दिलों पर राज करने वाले बोमन एक समय फाइव स्टार होटल में वेटर का काम करते थे. इन बात का खुलासा खुद बोमन ने किया था. बोमन ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज का खुलासा राज्यसभा टीवी के चैट शो गुफ्तगू में किया था. एक समय ऐसा भी था की बोमन फ़िल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

बोमन ने बताया कि वो ‘फिल्मों में आने से पहले फैशन फोटोग्राफी करते थे. हालांकि वो शौकिया थिएटर भी करते थे लेकिन वो एक्टर नहीं बनना चाहते थे. इस चक्कर में उन्होंने कई फिल्मों के ऑफर भी रिजेक्ट किए.’

बोमन ने बताया कि वो पढ़ने में ज्यादा अच्छे नहीं थे. जिसके कारण स्कूल खत्म होने के बाद उनके पास ज्यादा ऑप्शन नहीं बचे. इसलिए उन्होंने तय किया वो कुछ ऐसा करेंगे जिसमें वो शानदार काम कर सकें. इसलिए वो ट्रेनिंग लेकर फाइव स्टार होटल में वेटर बने. दो सालों तक काम करने के बाद उन्होंने दुकानदारी की. बोमन ने ये भी बताया कि उन्हें फिल्मे देखने में बहुत दिलचस्पी थी. दुकान बंद करने के बाद वो अकसर फिल्म देखने पहुंच जाते थे.

32 की उम्र में बोमन फोटोग्राफी शुरू की थी और फोटोग्राफी के दौरान ही उन्हें 44 की उम्र फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ मिली जिसने उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार बना दिया. बोमन ने बताया कि फिल्म मेकर विनोद चोपड़ा के कहने पर उन्होंने फोटोग्राफी से 14 दिन की छुट्टी लेकर ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ की. बस फिर क्या था बोमन तब से लेकर आज तक बॉलीवुड पर और लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.