Categories
Other

46 साल से गर्भ में रहने के बाद बच्चे ने लिया जन्म, उसे देखकर डॉक्टर्स के भी होश उड़ गए

आप लोगों ने अक्सर ऐसे अजीबोगरीब मामलों के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन कुछ मामले ऐसे भी होते है जिनपर भरोसा कर पाना मुश्किल होता हैं. दरअसल आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे है, जंहा 46 साल से माँ के गर्भ में ही रहने वाले बच्चे ने अब जन्म लिया हैं. अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसे मुमकिन है, तो आत्यिए हम आपको इस पूरे मामले के बारे में थोड़ा विस्तार से बताते हैं.

बता दें , की मोरक्को की एक महिला 1955 में 26 साल की उम्र में गर्भवती हुई थी लेकिन सर्जरी के डर से वो महिला हॉस्पिटल से ही भाग गयी थी. तब उस महिला ने अपने बच्चे को जन्म ही दिया था. कुछ दिनों तक उसको पेट में काफी ज्यादा दर्द होता रहता था, लेकिन कुछ वक़्त के बाद वो बिलकुल ठीक हो गयी थी. लेकिन इस मामले के 46 साल के बाद यानी की जब ये महिला की उम्र 72 साल की हो गयी, तो उसके पेट में फिर काफी भयानक दर्द उठा, जब हॉस्पिटल लेकर गए.

तो MRI स्कैन की जांच की रिपोर्ट में निकला की वो बच्चा अभी भी उस महिला के पेट में ही मौजूद हैं. डॉक्टर्स ने जब सर्जरी कर के बच्चे को बहार निकाला तो उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल, उस वक़्त इस महिला ने अपने बव्चे को जन्म नहीं दिया था ,और वो इतने सालों से गर्भ में ही पल रहा था, जिस कारण से वो पत्थर का बन गया था. सिर्फ इतना ही नहीं ये बच्चा महिला के बॉडी के निजी अंगो से भी पूरी तरह से चिपक गया था. 5 घंटे की सर्जरी के बाद इस बच्चे को बाहर निकाला गया. डॉक्टर्स ने इस बच्चे को “स्टोन बेबी” का नाम दिया हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.