Categories
News

इस शख्स ने देखिए कैसे इस छोटी बच्ची की जा’न बचाई, जिसने भी देखा दंग रह गया….

हिंदी खबर

बच्चे बड़े ही चं’चल होते हैं। उनके अंदर जि’ज्ञासा कूट कूट कर भ’री होती है। इसी के चलते वे कई बार खेलते खेलते मुसीबत में भी पड़ जाते हैं। ऐसे में हमे छोटे बच्चों का बहुत ध्यान रखना पड़ता है। ज’रा सी भूलचूक उनकी जान तक ले सकती है। अब वियतनाम (Vietnam) के हनोई (Hanoi) का यह माम’ला ही ले लीजिए। यहां एक दो साल की बच्ची खेल खेल में 12वीं मंजिल से गिर गई। हालांकि बच्ची की कि’स्मत अच्छी थी जो नीचे एक जा’बाज़ डिली’वरी बॉय खड़ा था जिसने उसे कै’च कर लिया।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा ही वा’यरल हो रहा है। इस वीडियो में एक दो साल की बच्ची 12वीं मंजिल की खिड़की से ल’टकी हुई दिखाई देती है। कुछ देर तक खिड़की के सहारे लट’के रहने के बाद उसकी पकड़ छू’ट जाती है और वह नीचे गि’र जाती है।

हालांकि उसी दौ’रान वहां एक डिली’वरी बॉय कार के पास ख’ड़ा होकर अपनी डिली’वरी देने का वे’ट कर रहा था। 31 साल के न्गुये’न ना’गॉस मा’न्ह नाम के डि’लीवरी बॉय को पहले तो बिल्डिं’ग के ऊपर से बच्चे के रोने और महिला के चिल्ला’ने की आवाज आ रही थी। दरअसल यह आवाजें बच्ची का वीडियो बना रही महिला की थी। वह उस बिल्डिं’ग के सामने दूसरी इमारत में खड़ी वीडियो बना रही थी। वह ब’च्ची को चिल्ला चिल्ला कर अं’दर जाने के लिए भी कह रही थी।

हालांकि जब बच्ची की पकड़ ढी’ली पड़ती है और वह नीचे गिरने लगती है तो उस दौ’रान डिली’वरी बॉय अपनी कार से ते’जी से दौड़’कर आता है और बच्ची को कै’च करने की कोशि’श करता है। इसके लिए वह वहां रखे एक जनरेटर की छत पर च’ढ़ जाता है। ऐसा करते समय उसके पैर लड़ख’ड़ाते हैं, लेकिन जैसी ही बच्ची गिरकर नीचे आती है तो वह छलां’ग लगाकर उसे गोद में कै’च कर लेता है। इससे जनरेटर में डें’ट भी पड़ जाते हैं।