Categories
Other

20 साल पहले खरीदा गया था ये बर्गर अबतक नहीं हुआ हैं ख़राब, देखने आते हैं दुनियाभर से लोग!

आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि बर्गर जैसे फास्ट फूड जल्दी खराब नहीं होते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है अमेरिका में. यहां एक एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके पास 20 साल पुराना बर्गर है जो आज भी नया दिखता है. शख्स ने इस बर्गर को लोगन में मैकडॉनल्ड्स से खरीदा था. हालांकि इस बर्गर के मीट से कारबोर्ड जैसी बदबू आने लगी है. डेविड व्हीपल नामक शख्स ने इस बर्गर को 1999 में एन्जाइम्स टेस्ट परीक्षण के लिए खरीदा था. लेकिन गलती से बर्गर कोट की जेब में छूट गया था.

डेविड ने कोट को अपने कार के पिछले हिस्से में रखा था और कार इनके लोगन स्थित कोठी में थी. इसके बाद डेविड व्हीपल लोगन से सेंट जॉर्ज ऊटाह चले गए और काफी दिनों तक  वहीं रहें. कुछ दिनों के बाद डेविड को उनकी पत्नी ने कोट देते हुए कहा कि इसमें कुछ रखा है. जब डेविड ने उस चीज को बाहर निकाला तो देखा कि बर्गर है जो कई सालों बाद भी फ्रेश दिख रहा है. इससे पहले बर्गर को 2013 में देखा था और इसे एक कॉच के बॉक्स में सुरक्षित रख दिया था. इसके बाद अभी जब देखा तो यह ताजा ही नजर आ रहा था.

अभी कुछ दिन पहले ही यूरोपीय देश आइसलैंड से ऐसा ही मामला सुर्खियों में आया था. यहां 10 साल से रखा गया बर्गर और फ्राइज आज भी सुरक्षित और खाने लायक है. खास बात ये है कि इसे देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं और वो ये देख कर हैरान रह जाते हैं. आखिर इतने साल से यह खराब क्यों नहीं हुआ. आइसलैंड यूनिवर्सिटी के फूड साइंस के सीनियर लेक्चरर ब्जॉर्न एडलबजॉर्नसन ने बर्गर के अभी तक खराब न होने की वजह बताई है, इसमें नमी का न होना. वहीं, कंपनी का कहना है कि सही वातावरण में हमारे उत्पाद दूसरों के मुकाबले देर से खराब होते हैं. यही वजह है कि यह बर्गर और फ्राइज अभी तक खराब नहीं हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.