Categories
Other

बस में सफर कर रही छात्रा के ट्वीट पर एक्शन में आई UP सरकार, रुकवा कर किया…

आपको बता दें लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. लेकिन अगर उनके साथ कहीं भी कुछ हो रहा होता हैं तो अगर मौकें पर पुलिस पहुंच उनकी मदद कर सकते हैं. भारत देश के अन्य जगहों का तो पता नहीं लेकिन UP सरकार ने एक सराहनीय काम किया, जिससे उस लड़की को बचा लिया गया कुछ मनचलों के द्वारा. लेकिन आपको बता दें कोई भी आपकी मदद तभी कर पाता हैं जब आप भी कुछ बहादुरी दिखाते हो. आइये आपको बताते हैं पूरी घटना विस्तार से.

दरअसल छात्रा अकेले बस में सवार होकर लखनऊ से बस्ती जा रही थी. इस दौरान दो युवक उसे परेशान करने लगे. छात्रा ने चुपचाप एक वीडियो बनाया और यूपी पुलिस को टैग कर दिया. छात्रा ने पूरी घटना की जानकारी ट्विटर के जरिए सीएम ऑफिस को देते हुए मदद मांगी.

छात्रा के ट्वीट के बाद सीएम कार्यालय ने फौरन इस घटना पर संज्ञान लिया. जिसके बाद एमडी परिवहन राजशेखर, डीएम अयोध्या अनुज झा और एसएसपी अयोध्या आशीष तिवारी छात्रा की मदद में जुट गए. रूदौली एसएचओ और महिला थाना प्रभारी ने बीच राह बस रुकवा कर दो शोहदों को धर दबोचा.

विधानसभा के बजट सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी की पूर्व सरकार की आलोचना की थी. महिला सुरक्षा पर योगी सिर्फ बात ही नहीं करते बल्कि उनकी सरकार इसे लेकर बहुत संजीदा भी है. आपको बता दें लड़की के एक ट्वीट करने पर सीएम योगी का ऑफिस हरकत में आ गया.

मनचलों पर शिकंजा कसने के बाद महिला थाना प्रभारी ने फूल देकर छात्रा का हौसला बढ़ाया और तत्काल शिकायत दर्ज कराने के लिए उसकी सराहना की. वहीं छात्रा ने भी पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देकर धन्यवाद दिया और कहा कि इतनी तेजी से हुई कार्रवाई के लिए वे योगी सरकार और यूपी पुलिस की शुक्रगुजार हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.