Categories
Other

अपने जीवन भर की कमाई लगाकर करोड़ों रुपये में महिला ने खरीदा नया बंगला, दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो उड़ गये होश…

इस दुनिया में हर व्यक्ति अपने जीवन में कई तरह के सपने सजोये रहता है. जिनमे से खुद का एक आशियां होना भी हर इन्सान का एक सबसे अहम सपना होता है. फिर चाहे वो गरीब हो या फिर करोड़पति क्योंकि अपना घर तो अपना ही होता है. फिर भले ही घर छोटा ही क्यों ना हो लेकिन वो किसी स्वर्ग से कम नहीं होता है. बेशक अपने अपने खुद के घर के लिए जो लोग ख्वाब देखते है उसे पूरा करने के लिए वे अपने जीवन में काफी संघर्ष भी करते है और तब जाके वे अपना ये ख्वाब पूरा कर पाते हैं.

पर आज हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताने वाले हैं जो काफी मेहनत के बाद अपना एक घर खरीदती है. लेकिन जैसे ही वो घर का दरवाजा खोल अंदर गयी तब उसने उस घर में कुछ ऐसा देखा जिसे देख उसके तो पैरों तले जमीन ही खिसक गयी. वो हैरान रह गयी. आखिर ऐसा भी क्या देख लिया था इस महिला ने चलिए हम आपको बताते हैं. दरअसल ये मामला US का है जहाँ एक महिला जिसका नाम हेंज व्हिटली है और उसने बीते वक्त अक्टूबर में मिन्सोटा में एक नया बंगला खरीदा था. बताया जा रहा है के हेंज व्हिटली ने इस नये बंगले को खरीदने के लिए तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किये थे. लेकिन हेंज को अपना यह आशियाना देखकर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि उए अपनी आँखों पर विश्वास नही हुआ.

हेंज व्हिटली बताती है के की इस बंगले में शिफ्ट होते ही करीब 45 मिनट के वक्त के बाद उन्हें बेड के नीचे से सांप निकलता नजर आया. इसके बाद लगभग छह महीने के वक्त गुजरने के बाद धीरे-धीरे करके करीब 100 सांप निकल चुके हैं. हेंज व्हिटली बताती है के उन्होंने यह आशियाना खरीदने के लिए अपनी जीवन भर की सारी कमाई को लगा दी है. हेंज व्हिटली के अनुसार उनके इस 3 BHK बंगले में से लगातार सांप निकलते ही रहते हैं. ऐसे में उन्होंने इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए एनिमल कंट्रोल एक्सपर्ट्स को भी बुलाया और उन्होंने करीब सैंकड़ों सांपो को पकड़वाया. लेकिन इसके बाद भी यहाँ से सांप मिलते रहे. महिला के अनुसार, वह अभी तक सांप निकालने में करीब 8 लाख 33 हजार रुपए खर्च कर चुकी हैं. लेकिन अब तक उसे इसका कोई फायदा नहीं हुआ है. घर में साँपों का निकलना बंद नहीं हो रहा है.

इस तरह से महिला के काफी कोशिशो के बावजूद भी जब उन्हें अपने घर में साँपों से छुटकारा ना मिल पाया. तब आखिरकार हारकर हेंज ने इस मामले पर एनिमल कंट्रोल एक्सपर्ट्स में शिकायत दर्ज करायी. उसके बाद वहाँ की टीम ने एक जांच रखी. जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ के इस बंगले के पास में ही एक काफी पुराना और बड़ा दलदल है. जिसमे काफी सारे सांप रहते है और इसी ये बंगला इसी दलदल के करीब होने की वजह से ही घर के अंदर भी सांप घुस जाते हैं, और निकालने के बाद फिर से दोबारा आ जाते हैं. वही इस बंगले में साँपों की परेशानी की वजह से व्हिटली ने इस बंगले के मालिक के ऊपर फ्रॉड का केस करने की सोची है. क्योंकि जब उन्होंने इस घर को खरीदने के लिए घर के मालिक से बातचीत की थी तो उस दौरान घर एक मालिक ने यह बात उनसे छिपाई. जो की मालिक को तो पहले से ही इस बारे में सारी जानकारी थी.अगर क मकान का मालिक पहले ही व्हिटली को इस बारे में जानकारी दे देता तो शायद आज उन्हें इस परेशानी का सामना ना करना पड़ता.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.