Categories
धर्म

घर में चावल से कर दे ये छोटा सा टोटका, माँ लक्ष्मी बरसा’येगी जमकर कृपा….

धर्म समाचार

जब भी बात चावल की आती है तो ये हमारी भार’तीय संस्कृ’ति में अनाज से भी कई ज्यादा है. आखिर आपने भी देखा होगा पूजा आदि में चावल का उपयोग होता है किसी को कोई शुभ काम का निमं’त्रण देना हो तब भी चावल का खूब उप’योग होता है जिन्हें हम पीले चावल के नाम से भी जानते है लेकिन चावल सिर्फ इतने पर ही काम नही आते है ब’ल्कि अगर आप इनसे कुछ और उपाय करते है तो आपके घर में सुख और समृ’द्धि आती है क्योंकि ये एक तरह से सका’रा’त्मक ऊर्जा का स्त्रो’त कहे जाते है.

अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी भी अ’नाज की कमी न हो. सब लोग खूब खाए पिए और स्वस्थ रहे तो अन्नपू’र्णा माता के मंदिर में एक बड़ा ढेर अनाज का अ’र्पित कर दे. ऐसा करने से उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी और आप’के घर में कभी भी धान की कमी नही होगी.

अगर आपके ग्रह अ’शांत है और मेह’नत करने के बाद में भी पैसा नही बन रहा है और न ही कोई सफ’लता मिल रही है तो फिर चावल एक टोट’का आपकी बहुत ही ज्यादा मदद कर सकता है. आप चाव’ल के कुछ दानो पर कुमकुम लगा ले और कुम’कुम लगे हुए चाव’ल के ये दाने एक पान के पत्ते में ल’पेट ले और पत्ता लपे’टने के बाद में बहते हुए जल में प्रवा’हित कर दे. ये सम’झिये उस पान के पत्ते के साथ में आपके सारे सुख और दर्द भी बह जा’येंगे और आपको धन समृ’द्धि आने लग जायेगी.

इसके अला’वा अगर आप चा’वल से पुण्य कमाना चाह रहे है तो मकर संक्रां’ति के दिन गरी’ब को या फिर ब’च्चो को चाव’ल का दान जरुर करे. उस दिन चावल का दान अति’फल’दायी माना गया है और आपके घर में इससे धन और धान्य की अ’भूत’पूर्व प्रग’ति होती है.