Categories
cricket

ये खिला’ड़ी होगा अग’ला चेन्न’ई का कप्ता’न, चेन्न’ई के सीई’ओ बोले हमे…..

क्रिकेट न्यूज़

चे’न्नै सुप’र किं’ग्स की टी’म इस साल आईपी’एल के लिए क्वॉलि’फाइ नहीं कर पाई है। यह पह’ली बार है जब टी’म अंति’म चार में ज’गह नहीं बना पाई है। हालां’कि टीम के सीई’ओ को उम्मी’द है कि अग’ले साल भी धो’नी ही टी’म के कप्ता’न होंगे।

वि’वेक कृष्ण’न, चेन्नै
चे’न्नै सुप’र किं’ग्स का आई’पीएल में रेकॉ’र्ड बहुत अच्छा रहा है। टीम ने जब भी इस लीग में भाग लिया वह प्ले’ऑफ तक जरू’र पहुंची। लेकि’न इस बाह’र हाला’त अलग रहे। पह’ली बार चे’न्नै अंति’म चा’र का हि’स्सा नहीं होगी। रवि’वार को राज’स्थान रॉय’ल्स ने जै’से ही मुंब’ई इंडि’यंस को हरा’या अंति’म चार में पहुंचने की धो’नी आ’र्मी की उम्मी’दें खत्म हो गईं। इस सीज’न में चे’न्नै अपने रंग में नजर नहीं आई। टीम टेब’ल में सबसे निच’ले पाय’दान पर रही।

dhoni

टीम के सी’नियर साथी उम्मी’द के मुता’बिक प्रद’र्शन नहीं कर पाए। खुद कप्ता’न महेंद्र सिंह धोनी का ब’ल्ला भी शां’त रहा। धो’नी ने 12 मै’चों ने 199 रन ही बनाए। उन’का स्ट्राइ’क रेट 118.45 का रहा। हालां’कि आई’पीएल का अग’ला सी’जन सिर्फ 6 मही’ने दूर है। धो’नी अभी 39 सा’ल के हैं और उनके भवि’ष्य को लेकर तमा’म सवाल उठ रहे हैं। पूर्व भार’तीय कप्ता’न, बेश’क ने अभी तक अपने प’त्ते नहीं खो’ले हैं लेकि’न चेन्नै के सीई’ओ काशी विश्व’नाथन ने क’हा है कि धो’नी 2021 में भी टीम के कप्ता’न होंगे।

IPL CSK22

विश्वना’थन ने हमारे सह’योगी अख’बार टाइ’म्स ऑफ इंडि’या को बता’या, ‘जी, बेशक मुझे पूरा वि’श्वास है कि धो’नी 2021 में चेन्नै सु’पर किं’ग्स की कप्ता’नी करेंगे। उन्हों’ने हमारे लिए तीन आई’पीएल खिता’ब जीते हैं। यह पहली बार है कि हम प्ले’ऑफ के लिए क्वॉलि’फाइ नहीं कर पाए हैं। किसी दूस’री टीम का प्रद’र्शन ऐसा नहीं रहा है। एक ख’राब साल का अ’र्थ यह नहीं है कि हमें सब कुछ बद’लने की जरू’रत नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘इस साल हमने अपनी क्षम’ता के अनु’सार प्रद’र्शन नहीं किया। हम वे मै’च हारे जो हमें जीत’ने चाहिए थे। इसी वजह से हम पिछ’ड़ गए। सुरे’श रै’ना और हरभ’जन सिंह और कैं’प मे को’विड के से आने से हमा’री टीम का संतु’लन बिगड़ गया।’

धोनी हालां’कि 2021 में टीम की कमान संभा’लेंगे लेकिन यह तय है कि अगले सी’जन में टीम बिल’कुल नए रू’प में होगी। कोच स्टीफन फ्ले’मिंग ने हाल ही में कहा कि टीम का दम निक’ल चुका है।

अगले सीज’न बड़ा ऑ’क्शन होता है या नहीं इस बात से इतर यह बात तय नज’र आ रही है कि सुरे’श रै’ना, हरभ’जन सिं’ह, केदार जा’धव और पीयू’ष चाव’ला उन खिला’ड़ियों की लिस्ट में हैं जो अगले साल टीम का हि’स्सा नहीं होंगे।

रॉय’ल चैलें’जर्स बैंग’लोर (RCB) के खि’लाफ रवि’वार को टीम ने युवा खिला’ड़ियों को मौका दिया और उम्मी’द है कि बाकी दो मै’चों में टीम युवा’ओं को मौ’का देकर उनकी क्षमता’ओं का आक’लन करना चाहेगी।