Categories
News

7 महीने की ताला’बंदी के बाद मध्यप्रदेश और छत्तीस’गढ़ वालों के लिए खुश’खबरी, इस तारीक से खुलेंगे सिनेमाघर और……

डेली न्यूज़

केंद्र सर’कार ने पिछले महीने अक्टू’बर में ही अन’लॉक-4 के तहत सिने’मा घरों को खोलने की अनु’मति दे दी थी. लेकिन छत्ती’सगढ़ सर’कार ने अक्टू’बर में सिने’माघर और मल्टीप्ले’क्स नहीं खोलने का निर्णय लिया था.

7 महीने की तालाबंदी के बाद रायपुर में खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

रायपुरः छत्ती’सगढ़ सरकार प्रदेश वासि’यों के लिये कोरोना काल में खुश’खबरी लेकर आयी है.  कोरोना के कारण मार्च से ही बंद पड़े सिनेमा’घरों (cinema hall) और मल्टी’प्लेक्स (multiplex) को खोलने के आदेश जारी कर दिये गए है. केंद्र सर’कार ने पिछले महीने अक्टूब’र में ही अनलॉक-4 के तहत सिनेमा घरों को खोलने की अनु’मति दे दी थी. आदेश था कि राज्य सर’कारें अपनी सुरक्षा व्यव’स्था को ध्यान में रखते हुए सिनेमा’घरों को खोलने का नि’र्णय ले सकती है. 

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को कंटेन’मेंट जोन (containment zone) के बाहर सिने’मा घरों और स्कूलों को आंशिक तौर पर खोलने की अनुमति दी थी. जिसका पालन करते हुए छत्ती’सगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के सभी सिनेमा’घरों और मल्टी’प्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी है. हालांकि सिने’माघर और मल्टी’प्लेक्स कब से खोले जाएंगे, इसके बारें में अब तक जान’कारी नहीं मिली है.  

SOP को कराना होगा पालन
राज्य शासन ने सभी संभा’गीय कमि’श्नर और जिला कले’क्टरों को आदेश जारी कर दिए है. अब सिने’माघर और मल्टी’प्लेक्स खोलने के लिए इन्हें एसओपी (standard operating procedure) का पालन करना होगा. एस’ओपी (standard operating procedure) जिसे मानक संचालन प्रक्रि’या कहा जाता है, जिसमें प्रशासन की एक निश्चित प्रक्रि’या के अनुसार काम किया जाता है. 

उसी प्रक्रिया के अनु’सार प्रदेश में सिने’माघर और मल्टी’प्लेक्स खोले जाएंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अनलॉक-4 में सिनेमा’हॉल खोलने की अनु’मति नहीं दी थी.