Categories
News

चीन दागनें जा रहा मि’साइल, नक्शे से मिटा देगा नाम ! अलर्ट हुई देश सेना……

खबरें

भारत ची-/न के बीच वि”वाद बढ़ने के बाद से दुनिया के कई देश ची-”न के खिलाफ हो गए। अ’मेरिका, ब्रि’टेन, ऑ’स्ट्रेलि’या, जा”पान और ता”इवा’न तो खुल कर ची-‘न का विरोध कर रहे हैं। इन सब के बीच खबर आ रही है कि ची-‘न अब ता-‘इवान पर ह-‘मला करने की फ़िराक में हैं। अ-मेरिका से ता-इवान को घा-तक ह ‘थियार मिलने के बाद से ची-”न बौखला गया है और मि’साइल अ”टैक की तैयारी में हैं।

इन दोनों देश  के बीच हो सकती है जं’ग

दरअसल, चीन और ताइवान के रिश्ते काफी तनावपूर्ण हैं। ताइवान चीन के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहा है और अपनी सेना को मजबूत करने के लिए अमेरिका से हथियार खरीद रहा है। ऐसे में चीन की बौखलाहट बढ़ती जा रही है और वे ताइवान को सबक सिखाने की तैयारी में हैं।

ताइवान के विमानों को मा’र गिराने के लिए कि’लर मि’साइ’लों पर चीन का यु’द्धाभ्या’स

बताया गया कि चीन ने साउथ चाइना सी में इसी हफ्ते ला’इव फा’यर ड्रि’ल किया है। चीन का यु’द्धाभ्‍या’स दो दिन चला, जिसमे 100 चीनी सै’निकों ने हिस्‍सा लिया। सूत्रों के मुताबिक, यु’द्धाभ्या’स में ची’नी सै’निकों को ता’इवा’न के विमानों को मा’र गिराने के लिए हवा से ह’वा में मा’र करने वाली कि’लर मि’साइ’लों के इस्तेमाल की ट्रे’निंग दी गयी।

ज‍िनपिंग ने मरीन सै’निकों से कहा, युद्ध की तै’यारियों पर करें फोकस

जा’नकारी के मु’ताबिक, पी’एलए के द’क्षिणी थिएटर क’मांड के ने’वल फो’र्स ने बीते बु’धवार और गु’रूवा’र को हे’नान प्रां’त के पास यु’द्धा’भ्या’स किया। इस अभ्या’स से पहले ची’नी रा’ष्‍ट्रप’ति शी ज‍ि’नपिं’ग ने मरीन सै’निकों से कहा था कि वे यु’द्ध की तै’यारि’यों पर फो’कस करें। से’ना की ट्रे’निंग में करीब 100 फाइ’टर जे’ट पा’इ’लट ने हि’स्‍सा लिया। वहीं द’र्जनों मि’साइलें लॉ’न्‍च की गईं। जि’नपिं’ग सरकार की तै’या’रि’यों को लेकर ऐसा लगता है कि वे से’ना को जल्द ही किसी यु’द्ध के लिए तैयार कर रहे हैं।