Categories
News

चिरा’ग पास’वान बोले- प्रधान’मंत्री गठ’बंधन धर्म निभाएं, मैं उन्हें धर्म’संकट में नहीं डा’लना चाहता

चुनाबी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चिराग पासवान. (फाइल फोटो: पीटीआई)

प्रधान’मंत्री नरें’द्र मो’दी और चि’राग पास’वान. (फाइल फोटो)

पटना/नई दिल्ली: भाज’पा द्वारा वोट’कटवा कहे जाने पर लोक जन’शक्ति पार्टी के रा’ष्ट्रीय अध्य’क्ष चिरा’ग पास’वान ने रवि’वार को कहा कि प्रधान’मंत्री अपना गठ’बंधन धर्म नि’भाएं और उनकी वजह से किसी धर्म’संकट में न पड़ें.

चिरा’ग ने रवि’वार को ट्वीट किया, ‘आदर’णीय नीती’श कु’मार जी ने प्र’चार का पूरा जोर मेरे और प्रधान’मंत्री जी के बीच दूरी दे’खने में लगा रखा है. बांटो और राज करो की नीति में मा’हिर मुख्य’मंत्री हर रोज मेरे और भा’जपा के बीच दूरी बनाने का प्र’यास कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे और प्रधान’मंत्री के रिश्ते कैसे हैं मुझे इसका प्रद’र्शन करने की जरू’रत नहीं है. पापा (केंद्रीय मंत्री दिवं’गत रामवि’लास पास’वान) जब अस्प’ताल में थे तब से लेकर उनकी अंति’म यात्रा तक उन्होंने मेरे लिए जो कुछ किया उसे मैं कभी नहीं भूल सकता.’

लो’जपा के राष्ट्री’य अध्य’क्ष चिरा’ग ने आगे कहा, ‘मैं नहीं चाह’ता की मेरी वजह से प्रधान’मंत्री नरें’द्र मो’दी किसी धर्म’संकट में पड़ें. वह अपना गठ’बंधन’धर्म निभाएं. आदर’णीय मौजूदा मुख्य’मंत्री नी’तीश कु’मार को सं’तुष्ट करने के लिए मेरे खि’लाफ भी कुछ कहना पड़े तो नि’संकोच कहें.

उन्होंने कहा, नी’तीश कु’मार को भाज’पा के सा’थियों का धन्य’वाद करना चा’हिए कि वह मुख्य’मंत्री के खिला’फ इतना आ’क्रोश होने के बाव’जूद गठबं’धन’धर्म निभा रहे हैं और हर दिन नी’तीश कु’मार को प्रमाण-पत्र देते है कि वह चिरा’ग के साथ नहीं है.’

अपनी पार्टी के ‘मोटो’ ‘बिहार फर्स्ट’ के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘बिहार फर्स्ट की सोच, जदयू के नेता’ओं की गले की फांस बन चुका है. प्रधान’मंत्री’जी के विकास के मंत्र के साथ मैं और बि’हार फर्स्ट, बि’हारी फर्स्ट प्रति’बद्ध हूं.’

गौर’तलब है कि जल्द ही नी’तीश और मो’दी गठ’बंधन के अन्य नेता’ओं के साथ कई चुना’वी रैलि’यों को संबो’धित करने वाले हैं. वहीं राजग से बाहर निक’लने के बाद लो’जपा ने स्वतंत्र रूप से बिहार विधान’सभा चुनाव ल’ड़ने का फैसला किया है.

राष्ट्रीय जनतां’त्रिक गठ’बंधन (राजग) ने नी’तीश को गठ’बंधन की ओर से मुख्य’मंत्री पद का चेह’रा बनाया है, लेकि’न यह चिराग पास’वान को स्वी’कार्य नहीं है.

भाज’पा ने हाल के दिनों में आरोप लगाया है कि चि’राग उनके वरिष्ठ नेता’ओं के साथ निक’टता का दावा करके भ्रम फै’लाने की को’शिश कर रहे हैं और दोह’राया कि अगर उनके गठ’बंधन को जना’देश मिल’ता है तो नी’तीश ही फिर से रा’ज्य के मुख्य’मंत्री होंगे.

वहीं, चि’राग यह दावा करते रहे हैं कि इस चु’नाव के बाद भाज’पा और लो’जपा का गठ’बंधन सत्ता में आएगा.