Categories
Other

बियर्ड या क्लीन शेव किस लुक को ज्यादा पसंद करती हैं लड़कियां?

आज के वक़्त में चाहें कोई भी हो एक बड़ा सेलेब्रिटी या आम आदमी सभी के बीच बियर्ड(दाढ़ी) रखने का ट्रेंड बहुत तेज़ी से फॉलो किया जाता हैं. आज के दौर में स्पोर्ट्स में विराट कोहली हो या हिंदी सिनेमा के एक्टर्स जैसे रणवीर सिंह,शाहिद कपूर भी इस फैशन को खूब फॉलो करते हैं. यंहा तक कि आज के समय में बॉलीवुड बियर्ड लुक की शुरुआत रणवीर सिंह ने की थी. आज हम आपको बताने जा रहे है कि एक रिसर्च से मालूम चला है कि लडकियां क्लीन शेव या बियर्ड वाले मर्दों को पसंद करती हैं.

दरअसल, रिसर्च करने वाली टीम का कहना है कि जो मर्द बियर्ड लुक रखते हैं यानी कि, (दाढ़ी) वो शारीरिक और सामाजिक तौर पर ज्यादा आकर्षित लगते हैं. इस वजह से ही लड़कियां उनसे ज्यादा प्रवाहित होती हैं. कहना है कि दाढ़ी रखने वाले मर्द शारीरिक और सामााजिक तौर पर ज्यादा प्रभावी लगते हैं, शायद इसी वजह से महिलाएं उनसे ज्यादा आकर्षित होती हैं.

इस रिसर्च में दाढ़ी रखने वाले मर्दों में दिलचस्पी नहीं दिखाने वाली महिलाओं के बारे में एक खुलासा किया गया हैं. इसके पीछे कि वजह ये है कि जूं या फिर बैक्टीरिया वगरह के दर से भी महिलाएं बियर्ड लुक वाले मर्दों को पसंद नहीं करती हैं.

अब आपको बता दें, कि ये सर्वे अमेरिका में लगभग 1000 महिलाओं के ऊपर किया गया था. और उनसे क्लीन शेव और बियर्ड लुक पर कई सवाल भी किये गए थे.

तो वहीं दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड के शोधकर्ताओं ने इस रिसर्च में 18 से 70 साल की कुल 919 महिलाओं को भी शामिल किया था और इसके बाद उन्हें अलग-अलग पुरुषों की 30 तस्वीरें दी गयी थीं.

इन तस्वीरें में फुल बियर्ड और क्लीन शेव वाले मर्दों कि तस्वीरें थी. इन तस्वीरों में कुछ को सॉफ्ट लुक तो किसी में हैवी बियर्ड लुक देने कि कोशिश कि गयी थी. इस सर्वे में पार्टीसिपेट करनी वाली महिलाओं को 10 से 100 तक रेटिंग भी देनी थी.

आखिर में परिणाम आने पर पता चला कि इन महिलाओं ने सबसे ज्यादा रेटिंग बियर्ड लुक वाले मर्दों को दी थी. उनका मानना था कि लड़कियां दाढ़ी से ज्यादा आकर्षित होती हैं.

इसके पीछे कि वजह में पता चला कि – चौड़ा जबड़ा चेहरे के कम आकर्षक हिस्सों को छिपा देता है, जिसे आज के वक़्त में लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.