Categories
News

बड़ी खबर-: अभी अभी नीतीश कुमार ने किया बड़ा खु’लासा, बोलें मैं नही बल्कि ये बनेंगें सीएम……

खबरें

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक ग’ठबंध’न को बहुमत दिया है। रा’जग की बै’ठक में तय होगा कि मु’ख्यमं’त्री कौन होगा।

चु’नाव में रा’जग की स’फलता के बाद प’टना में ज’दयू का’र्यालय में नव’निर्वाचि’त वि’धायकों और चु’नाव में प्र’त्याशि’यों के साथ बै’ठक के बाद पहली बार प’त्रका’रों से च’र्चा करते हुए एक सं’वा’ददा’ता स’म्मे’ल’न में नी’तीश ने कहा कि कहा कि रा’जग वि’धा’य’क दल की बैठ’क को लेकर अभी कोई तिथि तय नहीं हुई है। इस बै’ठक में मु’ख्यमं’त्री कौ’न होगा तय कर लिया जाएगा।

नीतीश ने कहा कि संभ’व है कि शुक्रवार को राजग के घटक दलों के नेता आपस में बैठेंगे, उसके बाद रा’जग के वि’धाय’क दल की बै’ठक की ता’रीख तय की जाएगी।

एक स’वाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शपथ ग्रह’ण स’मारोह की कोई ता’रीख तय नहीं हुई है।

बिना किसी के नाम लिए हुए लो’जपा और रा’जद को नि’शाने पर लेते हुए ज’दयू के अध्यक्ष नी’तीश कुमार ने कहा,

“अगर हमारे काम करने के बा’वजू’द भी कोई भ्र’मित करने में का’मया’ब होता है और लोग भ्र’मित होकर वो’ट करते हैं तो ये उनका अ’धिकार है। मैंने लोगों की से’वा किया है।”

उन्होंने कहा कि कुछ ने लोगों को भ्र’मित करने का पूरा प्र’यास किया और का’मयाब भी हुए।

जदयू को कम सीट आने पर उन्होंने कहा,

“हम लोगों की सीट पर कैसे वो’ट बां’टा गया वो देख रहे हैं। ग’ठबंध’न और पार्टी के लोग देख रहे हैं कि कहां क्या हुआ है।”

“मैं कहां कोई दा’वा कर रहा हूं? निर्णय राजग द्वारा लिया जाएगा। हमारा अभियान पूरे राज’ग के लिए था, लेकिन प्रत्या’शी नहीं होने के बा’वजू’द ढूंढ-ढूंढकर सिर्फ हमारी ही सी’टों पर उ’म्मीद’वार खड़े कर नु’कसा’न पहुंचाया गया।”

बिहार का अगला मु’ख्यमंत्री कौन बनेगा, का जवाब देते हुए नीती’श ने कहा,

उन्होंने कहा कि यह भाजपा को देखना है। हालांकि यह भी कहा कि एक-एक सीटों पर विश्लेषण किया जा रहा है।

नीतीश ने एकबार फिर क्राइम, क’रप्श’न और क’म्युन’लिज्’म से समझौता न करने की बात करते हुए कहा कि राजग की सरकार बनने के बाद तय किया जाएगा कि काम कैसे किया जाएगा, इसकी योजना बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि काम करने वाले को अगर कोई अप’मानि’त करेगा, तो बिना काम करने वाले आएंगे, तो क्या होगा। इस चुना’व में कई ऐसी चीजें भी प्र’चा’रित की गई जो कभी पूरी हो ही नहीं सकी।