Categories
News

बड़ी खबर-: 2022 यूपी चुनाव के लिये कांग्रेस ने अभी से की सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा, प्रियंका गॉधी होगी कांग्रेस सीएम की उम्मीदवार??

खबरें

कांग्रेस पार्टी को इस बारे में फै’सला करना है। जल्दी फै’सला करना है। अगर छह महीने के भीतर कांग्रेस अ’ध्यक्ष का चु’नाव होना है तो उससे प’हले इस बारे में फै’सला करना है। कां’ग्रेस के जा’न’कार सूत्रों का कहना है कि पहले प्रि’यंका का फै’सला होगा उसके बाद रा’हुल के बारे में फै’सला किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस साल दि’संबर में कां’ग्रेस के स्था’प’ना दिवस के मौ’के पर प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मु’ख्यमं’त्री पद का उ’म्मीदवा’र घो’षित किया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी इस बार स्थापना दिवस का कार्यक्रम बड़े पैमाने पर मनाएगी, खासतौर से उत्तर प्रदेश में बड़ा कार्यक्रम होगा। इस मौके पर प्रियंका को सीएम दा’वेदार घो’षित किया जा सकता है। वैसे भी अब उत्तर प्रदेश के वि’धानस’भा चुनाव में डे’ढ़ साल का समय रह गया है। मार्च-अप्रैल 2022 में वि’धानस’भा का चुनाव होना है। सो, अभी तुरंत दा’वेदा’र नहीं घोषित किया गया तो देर हो जाएगी।

वैसे कांग्रेस में कई नेता ऐसे भी हैं, जो प्रियंका को सीएम दावेदार घोषित करने के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि प्रियंका अखिल भारतीय राजनीति के लिए बनी हैं और उनकी छवि का इस्तेमाल कांग्रेस पूरे देश में कर सकती है। अगर उनको उत्तर प्रदेश का सीएम दावेदार बना दिया जाता है तो उनको वहीं पर फोकस करना होगा। दूसरे, उत्तर प्रदेश की राजनीति इस समय बहुत सहज नहीं है। मुख्यमंत्री का चेहरा बहुसंख्यक समाज का ध्रु’वीकरण कराने वाला है। ऊपर से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है और सरयू किनारे भगवान राम की प्रतिमा लगाने की योजना भी मंजूर हो गई है।