Categories
Other

CM योगी के पिता को इस राज्य के सीएम ने दिया कंधा

सोमवार को सीएम योगी के पिता आनंद बिष्ट का दिल्ली में एम्स अस्पताल में 89 साल की उम्र में नि’धन हो गया है. बता दें पिछले कुछ दिनो से इनकी तबियत ख़बर चल रही थी जिस वजह से वो दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. सोमवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। आज उनके पैतृक गाँव में उनका अं’तिम सं’स्कार हुआ जिसमें उनके बेटे योगी आदित्यनाथ कोरोना के चलते नहीं पहुँच पाए।

देश में कोरोना के संकट के चलते सीएम योगी ने पिता की अंति’म संस्का’र में ना जाने का फ़ैसला लिया और अपने परिवार को एक पत्र लिखकर अपने पिता को श्रद्धां’जलि अर्पित की और अं’तिम संस्कार में ज़्यादा लोगों को इककठा ना हो के लिए कहा।

मंगलवार को ऋषिकेश के पास फूल चट्टी घाट में सी एम योगी के पिता का अं’तिम सं’स्कार हुआ. उनका पा’र्थिव शरी’र वै’दिक मंत्रो’च्चार के बीच पंच’तत्‍व में वि’लीन हो गया. योगी आदित्यनाथ के बड़े भाई मानेंद्र सिंह बिष्ट ने अपने पिता को मु’खा’ग्नि दी. इस दौरान उनके बेटे शैलेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह के अलावा अन्य परिजन और गांव के लोग भी मौजूद थे.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यूपी के सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को कं’धा देकर अंति’म श्रद्धां’जली दी. अंतिम संस्कार के दौरान प्रदेश के सीएम रावत के अलावा बाबा रामदेव भी वहां मौजूद थे. 

बता दें अं’तिम सं’स्कार के दौरान माइक से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और मुहं ढक कर रखने की अपील की जा रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.