Categories
Other

जन्मदिन के 11 दिन पहले ही इस मशहूर कॉमेडियन का हुआ निधन

हॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, और एक्टर टेरी जोन्स का 77 साल की उम्र में सोमवार यानि 20 जनवरी को निधन हो गया. वह वेल्श मूल के ब्रिटिश एक्टर थे. कॉमेडियन टेरी जोन्स के निधन की खबर उनके परिवार ने दी है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार कॉमेडियन के परिवार ने कहा है कि उन्हें ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि टेरी जोन्स अब इस दुनिया में नहीं रहे. टेरी जोन्स के परिवार के अनुसार वह लंबे समय से दिमागी बीमारी से ग्रस्त थे.

जन्मदिन के 11 दिन पहले टेरी इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनका जन्म 1 फरवरी, 1942 को हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी सफर में बतौर एक्टर के अलावा स्क्रिप्ट राइटर, कॉमेडियन और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर की भूमिका निभाई थी. हॉलीवुड सिनेमा में टेरी जोन्स का कैमरे के सामने और पीछे दोनों तरफ बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कई कॉमेडी फिल्मों का डायरेक्शन भी किया था। टेरी जोन्स को असली पहचान साल 1979 में आई फिल्म ‘लाइफ ऑफ ब्रेन’ से मिली थी.

उन्होंने कई फिल्मों और छोटे पर्दे पर भी काम किया. जिसमें ‘द नॉट एडजस्ट योर सेट’, ‘ब्रोटोन योर माइंड’ और ‘द फॉरेस्ट रिपोर्ट’ जैसे सीरियल्स शामिल हैं. वहीं, टेरी जोन्स के निधन पर हॉलीवुड सिनेमा में शोक का माहौल है. कई सितारों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.