Categories
Other

अभी-अभी इस कॉमेडी किंग के निधन से पूरे फिल्म जगत में छायी शोक की लहर

किसी को हँसा देना दुनिया की सबसे बड़ी कला होती हैं. जो लोग कॉमेडी करते हैं फिल्मों में य कहीं भी वो हमारी ज़िन्दगी का सबसे अहम् हिस्सा होते हैं. लेकिन जब वो इस दुनिया को छोड़ कर जाते हैं तो बहुत बुरा लगता हैं. ऐसा नहीं है की सिर्फ कलाकार के मरने से दुःख में होता है इंसान. आज फिर से हमें हंसाने वाले एक कलाकार का निधन हो गया. जो एक बेहतरीन कॉमेडियन थे. आइये आपको बताते हैं उनके नाम.

पाकिस्तान के दिग्गज कॉमेडियन अमानुल्लाह खान का निधन हो गया है. वो 70 साल के थे. उनका निधन शुक्रवार को लाहौर के अस्पताल में फेफड़े और किडनी की बीमारी के कारण हुआ. अपने 45 साल के करियर में उन्होंने दो हजार प्ले और इसके अलावा टीवी शोज और फिल्म की हैं. निजी जिदंगी की बात करें तो उनकी 3 पत्नियां और 14 बच्चे हैं.उनके परिवार के मुताबिक, अमानुल्लाह काफी समय से अस्पताल में भर्ती थे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. इमरान खान ने कहा- अमानुल्लाह पाकिस्तान की कॉमेडी और ड्रामा इंडस्ट्री की बड़ी सम्पत्ति थे.

बता दें कि अमानुल्लाह Gujranwala से लाहौर काम के लिए आए थे. उन्होंने पब्लिक बसों में मिठाई और टॉफी बेची हैं. पहली बार अमानुल्लाह खान को लाहौर के फेमस Sufi shrine Data Darbar के पास रोड शो करते हुए स्पॉट किया गया. उन्होंने लाहौर के लोकल थियेटर्स में भी काम किया है. उन्हें पाकिस्तान का कॉमेडी किंग कहा जाता है. उनकी एक्टिंग और कॉमेडी के लोग कायल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.