Categories
News

भाजपा को त’गड़ा झट’का: चुनावों से पहले हुआ कुछ ऐसा, जिससे कां’ग्रेस की हुई बल्ले बल्ले…

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली: विधान’सभा चुना’वों की तारी’खों के ऐला’न के बा’द जब’रदस्त तैया’रियां च’ल र’ही हैं। ऐ’से में अ’सम में चुना’वी तारी’खों की घोष’णा के ए’क दि’न बा’द रा’ज्य की प्र’मुख क्षेत्री’य सिया’सी पार्टि’यों में से ए’क बोडो’लैंड पी’पुल्स फ्रं’ट (बी’पीएफ) ने आ’ज या’नी शनि’वार को ब’ताया कि पा’र्टी ने भा’जपा(BJP) के सा’थ स’भी संबं’धों को ख’त्म क’र लि’या है। इस’के बा’द अ’ब कां’ग्रेस की अगु’वाई वा’ले महाग’ठबंधन में सम्मि’लित हो ग’या हैं। ऐ’से में पा’र्टी में हड़’कंप म’च ग’या है।

दो’स्ती या गठ’बंधन न’हीं
ऐ’से में बोडो’लैंड पी’पुल्स फ्रं’ट (BPF) के अध्य’क्ष हाग’रामा मो’हिलारी ने ट्वि’टर प’र क’हा, ‘शां’ति, एक’ता औ’र वि’कास को लेक’र का’म कर’ने के लि’ए बो’डोलैंड पी’पुल्स फ्रं’ट (बी’पीएफ) ने आगा’मी अ’सम विधा’नसभा चुना’व में म’हाजाथ (MAHAJATH) के सा’थ हा’थ मि’लाने का फैस’ला कि’या है। ह’म अ’ब बीजे’पी के सा’थ दो’स्ती या गठ’बंधन न’हीं क’रेंगे।’

ब’ता दें, बोडो’लैंड पी’पुल्स फ्रं’ट (BPF) ने 2016 में हु’ए अस’म विधा’नसभा चुना’वों में 12 सी’टों प’र जी’त हा’सिल की थी। ज’बकि इस’से पह’ले, अस’म के वि’त्त मं’त्री औ’र बीजे’पी की अगु’वाई वा’ली नॉ’र्थ ई’स्ट डेमो’क्रेटिक अ’लायंस (NEDA) के संयो’जक डॉ’क्टर हेमं’त बि’स्वा सर’मा ने क’हा था कि भा’जपा रा’ज्य में 2021 के वि’धानसभा चुना’वों में बी’पीएफ के सा’थ गठ’बंधन ब’नाए रख’ने के लि’ए इच्छु’क न’हीं है।