Categories
Other

दिल्ली सरकार ने कोरोना को लेकर किया बड़ा ऐलान, अगर नहीं मानी सरकार की ये बात तो…

कोरोना का क़हर देश में बहुत बुरी तरह फैल है। लोगों में कोरोना वायरस का ख़ौफ़ समा गया है। कोरोन से देश में चौथे शख्स की मौत हो गई. कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 180 तक पहुँच चुकी है. देश के कई हिस्सों में पहले से ही स्कूल-कॉलेज, जिम और सिनेमाहॉल बंद है. अब दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मरीज़ों को देखते हुए गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बड़ा ऐलान किया। मुख्य मंत्री ने शहर के सारे रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहने का आदेश दिया है. बता दें रेस्टोरेंट से लोग सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है की वो घर में ही रहें और घर से ही काम करें। उन्होंने निजी कंपनियों को भी कहा है कि वो वर्क फ्रॉम होम दें. सरकार ने पहले एक जगह पर 50 लोगों को इकट्ठे होने की अनुमति थी लेकिन अब ये संख्या घटा कर 20 कर दी गई है. कोरोना की चपेट में सबसे ज़्यादा बुज़ुर्ग ही आ रहे हैं इसलेए इस समय बुज़ुर्ग लोग घर में ही रहें।

जिन लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है उन लोगों पर स्टंपिंग की जा रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जनता सहयोग नहीं करेगी तो सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी. गिरफ्तार भी करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.