Categories
Other

कोरोना वायरस की वजह से मशहूर कॉमेडियन का हुआ निधन

पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का क़हर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में भी इस महामारी ने अपने पैर पसार लिए हैं. फ़िल्म जगत पर तो समझो मातम ही छा गया, कोरोना से अभी तक कई हॉलीवुड सितारों की जान जा चुकी है. अब कोरोना वायरस से एक कॉमेडियन की जान चली गयी. आइये आपको बताते हैं उस कॉमेडियन का नाम जिन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गये हैं.

कोरोना संक्रमित ब्रिटिश कॉमेडियन एडी लार्ज का बुधवार को निधन हो गया. 78 साल के एडी का अस्पताल में इलाज चल रहा था तभी उन्हें हार्ट अटैक आया जिससे उनका निधन हो गया. उनके निधन की पुष्टि गुरुवार को उनके बेटे ने की है. ग्लासगो में जन्मे कॉमेडियन का वास्तविक नाम एडवर्ड ह्यूग मैकगिनिस था. एडी टीवी शो लिटिस एंड लार्ज में अभिनय के चलते फेमस हुए थे. एडी ब्रिस्टल के पास पोर्टिशैड में अपनी पत्नी पैटी के साथ रहते थे। मौत के दौरान एडी अस्पताल में अकेले थे। कोरोना महामारी के चलते उनके किसी भी परिजन को अस्पताल आने की मनाही थी। अपने बेटे रायन ने कहा कि उनका दिल इतना ताकतवर नहीं था कि कोरोनोवायरस से लड़ सकें। उनका 2003 में हार्ट ट्रांसप्लांट हुआ था। रायन ने उस परिवार का भी शु्क्रिया किया जिसने उनके पिता को हार्ट डोनेट किया था.

लार्ज एंड लिटिल एक पब में मिले थे, जहां पर एडी ने एक स्टैंडअप कॉमेडी रुटीन के दौरान सिड की बोलती बंद कर दी थी. इसके बाद दोनों एक साथ आए और उन्होंने लिटिल एंड लार्ज शो किया. जिसने उन दोनों को 1970-80 के दशक में एक बड़े स्टार के तौर पर स्थापित कर दिया. एक समय ये था कि, उनके शो की 25 मिलियन दर्शक थे. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया था. लेकिन 1990 के दशक में एडी को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा. जिसके बाद एडी ने टीवी के पर्दे से विदा ले ली. उन्हें आखिरी बार फरवरी 2019 में बीबीसी के प्वाइंटलेस गेमशो में एक सेलिब्रिटी स्पेशल शो में देखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.