Categories
Other

कोरोना वायरस के 6 नए लक्षण आये सामने, जरुर जाने

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में मरने वालों की संख्या दो लाख पांच हजार से ज्यादा हो गई है जिनमें से दो तिहाई सबसे बुरी तरह प्रभावित यूरोप से हैं. रविवार रात करीब 10:40 बजे तक कुल 2,05,142 लोगों की बीमारी से मौत हो चुकी है, जबकि कोरोनो वायरस के संक्रमित मामलों की वैश्विक संख्या 29,34,141 हो गई है, जिनमें से 8,53,666 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. भारत में सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या महाराष्ट्र में हैं. अब कोरोना वायरस के 6 और नए लक्षण सामने आये हैं. जिसे जानना बेहद जरुरी हैं.

1 सीडीसी का कहना है कि कोरोना वायरस में लोगों को ठंड लगने जैसी समस्या भी होती है. ये बिल्कुल ऐसा ही है जैसे आम इंफ्केशन होने पर आपको सर्दी लगती है. 2. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर सर्दी के साथ-साथ ठिठुरन या जकड़न जैसे लक्षण भी नजर आ सकते हैं. ठंड की वजह से रोगी का शरीर ठिठुरने लगता है. 3. सीडीसी ने जो नए लक्षण लिस्टेड किए हैं उनमें मांसपेशियों में दर्द भी बताया गया है. बता दें कि इससे पहले भी कई हेल्थ एक्सपर्ट जोड़ों में दर्द की समस्या के बारे में बता चुके हैं. 4.  कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शरीर का चौथा लक्षण तेज सिरदर्द बताया गया है. चीन और अमेरिका में सामने आए कई कोरोना पॉजिटिव लोगों में तेज सिरदर्द की समस्या देखी गई थी.

5. सीडीसी के मुताबिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के गले में खराश की समस्या हो सकती है. अब तक सामने कई मामलों में गले में दर्द और सूजन की समस्या भी बताई जा रही थी.6. सीडीसी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि कोरोना के मरीज जुबान से किसी भी चीज के स्वाद को पहचानने में असमर्थ होते हैं. अब कई देशों में कोरोना के ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां लोगों ने जुबान से स्वाद की पहचान करने की शक्ति को खो दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.