Categories
Other

कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए इस जानवर का मीट खा रहे हैं चीन के लोग!

आपको तो पता ही हैं कि कोरोना वायरस चीन में तेजी से फ़ैलता जा रहा हैं. जिसका असर अब दुसरे देशों में भी देखने को मिल रहा हैं. आपको बता दें कि इस वायरस की वजह से कई लोग अपने जान गवां चुके हैं. कोरोना वायरस के कारण चीन में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आदेश पर इमरजेंसी की घोषणा कर दी गयी हैं. आज हम आपको बताएँगे कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए जिस जानवर का मीट खा रहे हैं चीन के लोग जानकर दंग रह जायेंगें आप.

कोरोना वायरस का कोई ठोस टीका तैयार नहीं होने की वजह से अब चीनी डाक्टर तक पुराने नुस्खों को अपनाना शुरू कर चुके हैं. ऐसे में अब चीन के सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को कछुए का मीट खिलाया जा रहा है. चीनी वैज्ञानिकों का कहना है कि इस संक्रमण की वजह से शरीर में ताकत की कमी हो रही है. ऐसे में कछुए का मीट शरीर को हाई प्रोटीन उपलब्ध कराता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के जिन अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीज हैं उन सभी में रात को डिनर में अनिवार्य रूप से कछुए का मीट परोसा जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वायरस से संक्रमित लोग अब एलोपैथी दवाओं से ज्यादा अपने पुराने इलाज पद्धति पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं. इन दिनों बैल के सींग का चूरा और अन्य हर्बल दवाओं का ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है. चीन में देसी दवाओं की दुकानों में अन्य मेडिकल स्टोर्स के मुकाबले ज्यादा भीड़ होने लगी है. इसके अलावा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीके तैयार हो चुके हैं. इन टीकों का जल्द क्लिनिकल ट्रायल शुरू होने वाला है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.