Categories
Other

थाईलैंड ने खोजी Corona Virus की दवा, मरीजों को कुछ ही घंटों में मिलेगी राहत!

आपको तो पता ही हैं कि कोरोना वायरस चीन में तेजी से फ़ैलता जा रहा हैं. जिसका असर अब दुसरे देशों में भी देखने को मिल रहा हैं. आपको बता दें कि इस वायरस की वजह से कई लोग अपने जान गवां चुके हैं. कोरोना वायरस के कारण चीन में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आदेश पर इमरजेंसी की घोषणा कर दी गयी हैं. लेकिन आज मैं आपको बताउंगी की कोरोना वायरस जिसके बारे में कहा जा रहा था अबतक उसकी दवा नहीं निकली हैं. लेकिन आपको बता दें की थाईलैंड ने दावा किया हैं की उसने दवा बना ली हैं और इसके असर से मरीज ठीक भी हो रहे हैं. आइये जानते हैं उस दवा के बारे में.

थाईलैंड ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्री अनुतिं चारणविरकुल ने दावा किया है कि उनके पास इस वायरस से निपटने के लिए इंजेक्शन है. जिसको लगा देने से मरीज को आराम हो रहा है और वो इस बीमारी से जल्दी रिकवर कर ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कुछ दिन पहले कोरोना वायरस से प्रभावित एक चीनी महिला का थाईलैंड के डॉक्टरों ने सफल इलाज किया है. इस महिला का इलाज करने वाले थाई डॉक्टर ने बताया कि 71 साल की बीमार महिला को एंटी-वायरल के कॉम्बिनेशन से बनी दवा देने से वह ठीक हो गई.

आपको बता दें कि इस दवा को फ्लू और एचआईवी के इलाज में इस्तेमाल होने वाली एंटी-वायरल के मिश्रण से बनाया गया. थाइलैंड ने यह दवा किया कि इस दवा से कई मरीज ठीक हो रहे हैं. इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि 48 घंटे बाद हुए लैब टेस्ट में महिला में वायरस नहीं मिले. इलाज के मात्र 12 घंटे बाद ही वह बिस्तर से उठ गई. थाईलैंड ने दावा किया कि वायरस से बीमार 8 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.