Categories
Other

क्या शारी’रिक सं’बंध बनाने से भी फैलता है कोरोना वायरस, जानिए पूरी बात

इस समय कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है. हर कोई इस बीमारी से डरा हुआ है। हर दिन देश में कोरोना से संक्रमित मरीज़ मिल रहे हैं और कई लोगों की इस बीमारी से जान जा रही है। लोग इस बीमारी के बारे मेन ज़्यादा से ज़्यादा जानने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर कई तरह के सवाल हर किसी के दिमाग में घूम रहे हैं. एक सवाल सामने आया है कि क्या शारीरिक संबंध बनाने से भी इस बीमारी के फैलने का खतरा हो सकता है? चलिए आपको बताते हैं इसका जवाब।

जब से इस वायरस ने दुनिया मेन अपने पैर पसारे हैं तब से इसे लेकर कई तरह की अफ़वाह भी फैल रही है। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर कई तरह अफ़वाहें काफ़ी तेज़ी से फैल रही हैं। कोरोना वायरस फैलने का मुख्य कारण खाँसी, छींक और बुखार बताया जा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क मे आने से भी ये बीमारी फैल रही है। खांसी, जुकाम और बुखार होने पर इस बीमारी का संदेह किया जा सकता है. सरकार ने लोगों से social distancing बनाने की अपील की है। ऐसे मेन पती पत्नी ये बात जानना चाहते हैं कि क्या शारी’रिक स’म्बंध से भी ये बीमारी फैल सकती हैं।

आपको बता दें कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पति- पत्नी के बीच संबंधों से भी इस बीमारी का प्रसार हो सकता है. अभी तक इस वायरस के फैलने की मुख्य वजह सिर्फ खासी और जुकाम है. ऐसे में शारीरिक संबंधों की वजह से भी यह बीमारी फैल सकती है यह कहना सही नही होगा।ऐसी कोई जानकारी डब्ल्यूएचओ द्वारा नहीं दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.