Categories
Other

भारतीय क्रिकेट टीम का ये बड़ा खिलाड़ी जल्दी ही ले सकता है क्रिकेट से संन्यास!

ख़बरों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह जल्दी ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। बता दें हरभजन को पिछले तीन साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। ऐसे खा जा रहा है कि भज्जी बहुत जल्दी अपने रिटायरमेंट का एलान कर सकते हैं।

ऐसे कयास लगाये जा रहे है कि यह फैसला भज्जी  इंग्लैंड में होने वाले ‘द हंड्रेड लीग’ में भाग लेने के लिए कर सकते हैं। हरभजन सिंह ने  अपना आखिरी मुकाबला 2016 के एशिया कप में खेला था। BCCI के मुताबिककोई भी भारतीय क्रिकेटर किसी भी विदेशी लीग में तब तक नहीं खेल सकता, जब तक वह  इंटरनेशनल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ना ले ले ।

स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले जिसमें 417 विकेट चटकाए हैं। वहीं भज्जी ने वन-डे में 236 मुकाबले खेलकर 269 विकेट अपने नाम किए हैं। टी-20 इंटरनेशनल के 28 मैच में उन्हेंने 25 विकेट लिए हैं। 

बता दें ‘द हंड्रेड’ लीग जुलाई 2020 में शुरू होगी, इस लीग में 25 विदेशी खिलाड़ियों की सूची को शामिल किया गया है, जिसमे हरभजन सिंह एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। बता दें, एक रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ियों की नीलामी 20 अक्टूबर को लंदन में होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published.