Categories
News

अभी अभी खेल जगत में दौड़ी दु:खों की लहर, विस्फोटक ओपनर का हुआ कार एक्सीडेंट में……टीम में शोक की लहर😭

खबरें

नई दिल्ली. वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके न’जी’ब त’रा’का’ई एक भ’या’नक हा’दसे का शि’का’र होने के बाद को’मा में चले गए हैं. अ’फगानिस्ता’न के इस 29 साल के बल्लेबाज के शरीर में पिछले 22 घंटे से कोई ह’रक’त नहीं हुई है. न’जी’ब की कार को किसी ने ट’क्कर मार दी थी, जिसके बाद उनके सिर में गं’भीर चोटें आईं हैं. न’जीब ने अ’फगा’निस्ता’न के लिए 1 वनडे और 12 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है.

ग्रेटर नोएडा में अ’फगानिस्ता’न को दिलाई थी आयरलैंड पर जीत


क्रिकट्रैर की रिपोर्ट के मुताबिक, न’जी’ब की कार को ज’लालाबा’द शहर में किसी ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उन्हें पास ही के अस्प’ताल में भर्ती कराया गया था.


हालांकि उनकी गं’भीर हालत को देखते हुए प्रशंसकों ने अफ’गानिस्ता’न क्रिकेट बोर्ड से नजी’ब को का’बु’ल या फिर किसी अन्य देश में इ’ला’ज के लिए भेजने की अपील की. टीम के ओपनर बल्लेबा’ज नजीब ने आयरलैंड के खिलाफ साल 2017 में 58 गेंदों पर 90 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. तब उन्हें इस पारी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था. ये मैच ग्रेटर नोएडा में खेला गया था, जिसमें अ’फगानिस्ता’न ने आ’यरलैं’ड को 17 रन से मात दी थी. नजीब ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला ढाका में बां’ग्ला’देश के खिलाफ पिछले साल खेला था.

पिछले मैच में 22 गेंदों पर जड़े थे 32 रन
नजीब ने 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.20 की औसत से 2030 रन बनाए हैं. इनमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने अपनने करियर में 33 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें 21.21 के औसत व 127.50 के स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं. 17 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 32.52 की औसत व एक शतक और तीन अर्धशतक के साथ 553 रन दर्ज हैं. उन्होंने अपना पिछला मैच हाल ही में घरेलू टी20 लीग में खेला था, जहां उनके बल्ले से 22 गेंदों पर 32 रन निकले थे. इसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल है.