Categories
Other

मगरमच्छ ने किया बच्चे पर हम-ला तो भि-ड़ गई मां, इस तरह बच्चे को निकाला जबड़े से बाहर

कभी-कभी ऐसा वाकया होता हैं जब लोगों को विश्वास करना मुश्किल होता हैं. कुछ ऐसा ही एक जगह हुआ हैं. वैसे भी माँ की ममता के बारे तो आप सब जानते ही हैं की माँ अपने बच्चे के लिए किसी भी ह-द तक गुजर सकती हैं. आज भी एक जगह ऐसा ही हुआ हैं.

30 वर्षीय मौरिना मुसिनीसाना अपने दो बच्चों के साथ देश के दक्षिण पूर्व में स्थित गोनेराझोउ नेशनल पार्क के करीब रूंडे नदी किनारे मछली पकड़ रही थीं। इस दौरान बच्चे नदी के किनारे खेल रहे थे। तभी मौरिना ने बच्चों की चि-ल्ला-ने की आवाज सुनी और तुरंत उनकी तरफ दौड़ीं। उन्होंने देखा कि उनके तीन वर्षीय बेटे को मगरमच्छ पानी में खींच कर ले जा रहा है। फिर क्या, यह मां ने मगरमच्छ पर कूद पड़ी और बहादुरी से उसका मु-का-ब-ला कर अपने बच्चे को ब-चा लिया।

मौरिना ने मगरमच्छ से अपने बच्चों को छुड़ाने के लिए अपने बुजुर्गों द्वारा सिखाई गई तकनीक का इस्तेमाल किया। मैरिना ने मगरमच्छ की में नाक में उंगली डाल दी, जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इससे पहले की मगरमच्छ मैरिना पर हम-ला करता, उसने दूसरे हाथ से बच्चे को उसके मुहं से बाहर निकाल लिया। बच्चे के चेहरे पर चो-ट आने और काफी खून बह जाने के कारण वो तुरंत उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टर ने इलाज कर बताया कि बच्चे की जा-न को अब कोई ख-त-रा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.