Categories
Other

IPL 2020 सी’जन की पहली गेंद फें’कते ही दीपक चा’हर ने अपने नाम किया अ’नो’खा की’र्तिमा’न…

खबरें

इं’डिय’न प्री’मि’य’र लीग के 13वें सी’ज’न का आ’गा’ज भा’रती’य समय के अनुसार आज शाम 7:30 बजे से UAE में हो गया। इस मैच में चे’न्नई सुपर किंग्स के क’प्ता’न ए’मए’स धो’नी ने टॉ’स जी’तक’र पहले गें’दबा’जी का फै’सला किया। अबु धाबी में इस मैच के शु’रु होने से प’ह’ले दो’नों टी’मों ने पूरी दु’निया में को’रो’ना म’हामा’री से ल’ड़ रहे को’रो’ना वा’रिय’र्स को स’ला’म किया।

इसके बाद मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक स’ला’मी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे। वहीं, चेन्नई की ओर से दीपक चाहर गेंदबाजी का आगाज करने के लिए आए और पहली ही गेंद पर रोहित के बल्ले से चौका खा गए। इसी के साथ दीपक चाहर ने आईपीएल में एक अ’नो’खा रि’कॉ’र्ड अपने नाम कर लिया।

द’रअसल, दी’पक चा’हर पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने ल’गातार तीन IPL में टू’र्नामेंट की पह’ली गेंद फें’क’ने का का’रनामा किया है। दूसरी तरफ रोहित ने भी पहली गेंद पर चौका जड़ने के साथ ही एक दि’लचस्प रि’कॉ’र्ड अपने नाम कर लिया है। ये तीसरी बार है जब रोहित ने IPL टू’र्नामेंट का पहला रन बनाया है। इससे पहले 2018 और 2015 में रोहित ने सी’जन का पहला रन अपने बल्ले से ब’टोरा था।

गौ’रत’लब है कि मुं’बई और चेन्नई के बीच खेला जा रहा IPL 2020 का पहला मैच धोनी का 2019 विश्व कप के बाद से पहला क्रिकेट मु’काब’ला है। आ’ईपीए’ल के 13वें सीजन का आ’योज’न मार्च में होना था, लेकिन को’रोना के कारण इसे अ’स्थायी रूप से स्थ’गित कर दिया था