Categories
News

इस दिग्ग’ज अभिनेत्रि ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन!

डेली न्यूज़

लखनऊ। प्रदेश में होने वाले 2022 के विधा’नसभा चुनावों को लेकर सभी राजनै’तिक पार्टियों ने कमर कस ली है। मार्च में होने वाले पंचा’यत चुनावों से ही 2022 की गणित बि’ठाई जा रही है। पंचायत चुनाव से ही 2022 की जमीन तैयार करने की कवा’यद शुरु है और यह बात सही भी है कि पंचा’यत चुनाव के परिणाम से 2022 में होने वाले विधान’सभा चुनावों की मोटा’माटी झ’लक दिख जाएगी। ऐसे में कोई भी पार्टी तैया’रियों में काई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। एक तरफ बी’जेपी के पास सत्ता बचाने की चुनौती है वहीं आम आ’दमी पार्टी ने में यूपी में सभी सीटों पर चुना’व लड़ने का फैसला लिया है। यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान दिल्ली के मुख्य’मंत्री केजरी’वाल ने खुद किया था और अब आम आदमी पार्टी यूपी में ज’मीन तैयार करने में जुट गई है। इसी कड़ी में रवि’वार को भोज’पुरी फि’ल्मों और टीवी सी’रियल की अभि’नेत्री पया’स पंडित को संजय सिंह ने पार्टी ज्वा’इन कराई।

‘आप’ कर रही पार्टी का वि’स्तार-

दरअसल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान’सभा चुनाव के लिए उम्मीद’वारों के चयन को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना एक सर्वे कराया था। और उसके मुता’बिक, उसे उत्तर प्रदेश में कुल ऐसे 1950 ऐसे लोग मिले जिनमें पोटें’शियल है और अगर जो पार्टी के साथ जुड़े और चुनाव लड़े तो उसका फायदा पार्टी को मिल सकता है। इस सर्वे के बाद आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास’तौर से उन चेहरों को अपने साथ जोड़ने की कवा’यद शुरू कर दी। अब तक 100 से ज्यादा लोगों को पार्टी जोड़ चुकी है।

आपको बता दें जनसं’ख्या के आधार पर देश का सबसे बड़ा राज्य उ’त्त्र प्रदेश है। 403 विधा’नसभा सीटों वाले उत्त्र प्रदेश में विपक्ष के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। 2017 के विधान’सभा चुनावों में 403 में से 325 सीटों पर जीतकर बीजेपी ने पूर्ण बहु’मत की सरकार बनाई थी। राज्य सभा के सद’स्य और यूपी प्र’भारी सं’जय सिंह ने रवि’वार को भोजपुरी सिनेमा और टीवी सी’रियल भाभी जी घर पर हैं, पटि’याला बेब्स और मेरे डैड की दु’ल्हन में काम करने वाली अभि’नेत्री पयास पं’डित को भी आम आदमी पार्टी की सद’स्यता दिलाई।

इद दौरान संजय सिंह ने कहा कि लगातार आम आदमी पार्टी के साथ बुद्धिजीवी, रिटायर्ड आईएएस और बॉलीवुड के कलाकार जुड़ रहे हैं। इसके अलावा दूसरी पार्टियों के लोग भी आम आदमी पार्टी के साथ आ रहे हैं। वहीं, मुरादनगर की घटना को लेकर संजय सिंह ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुरादनगर की घटना भ्रष्टाचार का उदाहरण है और उत्तर प्रदेश में जंगलराज की स्थिति है।