Categories
News

पा’किस्ता’न में आया ‘दा’नव’ क्रिकेटर, तेज गेंदबाज हैं मु’दस्स’र, लंबाई कर देगी दंग !

खबरें

पा’कि’स्ता’न और विश्व क्रिकेट को आने वाले वक्त में अब तक का स’बसे ऊं’चे कद वाला तेज गें’द’बा’ज मिल सकता है। आपको पा’कि’स्ता’न के पे’स’र मो’हम्म’द इ’र’फा’न याद होंगे। उनका कद 7 फीट 1 इंच था। उन्होंने 60 वनडे मैचों में 83 विकेट लिए थे। अब उनसे भी ऊंचे कद वाले मु’द’स्स’र गु’ज्ज’र को पा’कि’स्ता’न सु’पर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स ने अपने डे’वल’पमें’ट प्रोग्राम में शा’मिल किया है। पा’कि’स्ता’न के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सा’ज सा’दि’क ने मु’दस्स’र का कद 7 फीट 6 इंच बताया है। बता दें कि भारत के आईपीएल की नकल करते हुए पा’कि’स्ता’न ने पी’एस’ए’ल शुरू की थी।

तेज गेंदबाज हैं मु’दस्स’र
मु’दस्स’र की लं’बाई या कहें ऊं’चाई को लेकर त’स्वीर बहुत सा’फ नहीं है। ला’हौ’र क’लंदर्स और स्पोर्ट्स ज’र्नलिस्ट साज सा’दि’क ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी हाइट 7 फीट 6 इंच बताई है। कुछ दूसरी मीडिया रिपोर्ट्स में उनका कद 7 फीट 4 इंच बताया गया है। एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गु’ज्ज’र का कद 7 फीट 5 इंच है। भविष्य में अगर वे पा’किस्ता’न टीम में शामिल किए जाते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे लंबे प्लेयर होंगे।

खुद मु’दस्सर क्या कहते हैं
ब्रि’टेन के अखबार डेली मेल से बा’त’चीत में मु’दस्सर ने कहा- मैं अपनी हाइट को ऊपर वाले की मेह’रबानी मानता हूं। हालांकि, डॉक्टर इसे हा’र्मोनल प्रॉब्लम बताते हैं। इसकी वजह से मैं तेज भाग सकता हूं और आगे चलकर दुनिया का सबसे तेज गेंजबाज बन सकता हूं। मैंने 7 महीने पहले ट्रेनिंग शुरू की थी। म’हामा’री की वजह से यह बीच में बंद हो गई थी। उम्मीद है कि एक दिन मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाला दु’नि’या का सबसे लंबा बॉलर बनूंगा। प्रा’इमरी स्कूल में ही मेरा कद 6 फीट हो गया था। मैं कार नहीं चला पाता। जूते का साइज 23.5 है।

इ’रफा’न के लिए टीम इंडिया ने ऐसे की थी तैयारी
2015 विश्व कप में टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला था। तब इ’रफा’न पा’किस्ता’न टीम का हिस्सा थे। 7 फीट 1 इंच वाले इ’रफा’न के पास र’फ्तार और उछाल दोनों थे। वे अब भी क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि, पा’किस्ता’न टीम से बाहर हैं। मुकाबले के पहले नेट्स पर दो स्टूल रखे गए थे। शिखर धवन और रोहित शर्मा को थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट ने इन पर खड़े होकर प्रैक्टिस कराई थी। इसकी वजह यह थी कि इ’रफा’न की गेंद करीब 9 फीट की ऊं’चा’ई से रि’लीज होती थी। यह आम गें’दबा’जों की तु’लना में करीब दो’गुनी लंबाई थी