Categories
News

गलत इंजे’क्शन की वजह से महिला हुई प्रग्नें’ट, कपल को मिले 74 करोड़ रुपये😱

वायरल न्यूज़

अमे’रिका के सिए’टल में जज ने एक परि’वार को 74 करोड़ रुपये से अधि’क की राशि दिए जाने का फैस’ला सुनाया है क्यों’कि नर्स ने महि’ला को गलत इंजे’क्शन लगा दिया गया था. महि’ला एक कम्यु’निटी क्लि’निक में बर्थ कं’ट्रोल इंजे’क्शन के लिए गई थी, लेकि’न उन्हें फ्लू शॉ’ट लगा दि’या गया था. 

अस’ल में गलत इंजे’क्शन लगा’ए जाने के बाद क’पल को विक’लांग बेटी पैदा हुई. जज ने बच्ची के लिए 55 क’रोड़ रुपये, जब’कि कपल की क्षति’पूर्ति के लिए 18 करो’ड़ रुपए दिए जाने का आ’देश दिया. 

जज ने कहा कि ब’च्ची को इला’ज, पढ़ा’ई और अन्य खर्च के लिए पैसे दिए जा रहे हैं. रिपो’र्ट के मुता’बिक, येसे’निआ पचे’को नाम की महि’ला मां नहीं बनना चा’हती थी, लेकिन नर्स के गलत इंजे’क्शन लगाने की वजह से वह प्रेग्नें’ट हो गई.

 चूंकि महि’ला ने एक सर’कारी क्लि’निक में इंजे’क्शन लगवाया था, इसलिए अमे’रिका की सं’घीय सरकार को गलती के लिए जिम्मे’दार माना गया. हालां’कि, कपल को करीब 5 साल तक कोर्ट में लड़ा’ई लड़नी पड़ी. येसे’निआ पचेको एक रिफ्यू’जी के रूप में 16 सा’ल की उम्र में अमे’रिका आई थी. घ’टना के वक्त वह दो ब’च्चों की मां थी और परि’वार बढ़ाना नहीं चा’हती थी. नर्स ने पचे’को का चार्ट देखे बिना ही फ्लू की वैक्सी’न दे दी थी.  

दिव्यांग बेटी को मिलेंगे 55 करोड़ रुपए

yesenia pacheco

बता दें कि सिए’टल कोर्ट ने दिव्यां’ग बेटी के इलाज, प’ढ़ाई व अन्य खर्चों को लिए अमे’रिकी सं’घीय सरकार को 55 करोड़ रुपए देने का आ’देश दिया है ज’बकि 18 क’रोड़ रुपये दंप’ति को मुआ’वजा देने के लिए दिए गए हैं। कोर्ट से इंसा’फ मिलने में पांच साल का स’मय लग गया। कोर्ट ने नर्स को पचे’को के चार्ट को देखे बिना फ्लू का टी’का लगाने का दोषी पाया। जिस वजह से येशे’निया गर्भ’वती हुईं और उन्होंने एक दिव्यां’ग बेटी जन्म दिया। यह ख’बर ने अब सोशल मीडिया पर चर्चा का कें’द्र बनी हुई है।

yesenia pacheco

कोर्ट ने अमेरिकी संघीय सरकार को ठह’राया जिम्मे’दार

अपने साथ हुई इस लापर’वाही के खि’लाफ येशे’निया पा’चेको ने कोर्ट का दर’वाजा खटख’टाया। करीब पांच साल तक चली इस का’नूनी ल’ड़ाई में अब येशे’निया और उनके प’ति की जीत हुई है। अमेरिका के सिए’टल कोर्ट में न्याया’धीश ने येशे’निया के पक्ष में फैस’ला सुनाते हुए उन्हें 74 करोड़ रुपए से अ’धिक का हर्जा’ना देने का आदेश दिया है। चूंकि येशेनि’या को सरकारी क्लि’निक ने इंजे’क्शन लगाया था इसलिए कोर्ट ने 74 करोड़ का हर्जा’ना अमेरिकी सं’घीय सर’कार को ही भरने का आदे’श दिया है।