Categories
News

Corona in Delhi: राज’धानी दिल्ली में बिना मा’स्क घूमने वालो से वसू’ला जाएगा पहले से 4 गुना जु’र्माना😱

ब्रेकिंग न्यूज़

Corona Updates in Delhi: दिल्ली सरकार ने राज’धानी में सार्व’जनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जु’र्माना लगाने का ऐ’लान किया है। बता दें कि दिल्ली में को’रोना की तीस’री लहर चल रही है।

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में कोरोना महा’मारी पर हाई कोर्ट की सख्ती के बाद ऐक्श’न में केजरी सर’कार
  • सीएम अरविंद केज’रीवाल ने कहा कि सार्व’जनिक जगहों पर मास्क नहीं पह’नने वालों पर लगेगा 2000 का जुर्माना
  • बता दें कि अभी तक मा’स्क नहीं पह’नने पर 500 रुपये जु’र्माने का प्रावधान था
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
कोरोन महा’मारी (Corona Pandemic in Delhi) पर दिल्ली सरकार पर हाई’कोर्ट की सख्ती के बाद अब अरविंद केज’रीवाल (Arvind Kejriwal News) सर’कार ने ऐक्शन में आ गई है और सार्व’जनिक जगहों पर मा’स्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जु’र्माना लगाने की घो’षणा की है। अभी तक मा’स्क नहीं पहनने पर 500 रुपये जुर्मा’ने का प्राव’धान था। लेकिन अब राज्य सर’कार ने इसे चार गुणा बढ़ा’ने का फैसला किया है।

कोर्ट की फटकार के बाद केजरी का ऐक्शन
सीएम अर’विंद केज’रीवाल ने दिल्ली में को’रोना की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक के बाद इसका ऐलान किया है। केजरी’वाल ने कहा कि सार्वज’निक जगहों पर मा’स्क नहीं पहने पाए जाने पर 2000 का जु’र्माना लगाया जाएगा।

एलजी से मिलकर लिया फैसला- केजरीवाल
अरविंद केज’रीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में को’रोना की स्थिति पर मान’नीय लेफ्टि’नेंट गर्वनर से मुला’कात की और उन्हें स्थि’ति से अव’गत कराया। हम इस बात पर सह’मत थे कि ऐसा तंत्र बना’या जाए जिससे लोग मा’स्क न उतारें। इसी के तहत हमने मास्क नहीं पहनने पर जु’र्माने को 500 से बढ़ा’कर 2000 रुपये करने का फैस’ला किया है।’

दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई थी फटकार
दिल्ली हाई कोर्ट ने को’विड-19 महामारी के खराब प्रबं’धन को लेकर आठ दिन बाद ही केज’रीवाल सर’कार को दूसरी बार फट’कार लगाई। गुरुवार को कोर्ट ने दोह’राया कि दिल्ली सरकार कोरोन मैने’जमेंट के लिए जरू’री कदम उठाने में हीला-हवाली कर रही है। हाई कोर्ट ने कहा, ‘आपने आज केंद्र के साथ बात’चीत शुरू की है जबकि आ’पको यह पहले करना चाहिए था। हम यह नहीं कह रहे कि आप कार्र’वाई नहीं कर रहे हैं, पर जो कर रहे हैं, वह काफी नहीं है।’

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर
बता दें कि दि’ल्ली में को’रोना की तीसरी लहर के बाद स्थि’ति भया’वह हो गई है। बुधवार को राज’धानी में 100 से ज्यादा लोगों की मौ’त कोरो’ना के का’रण हुई थी। दि’ल्ली में बढ़ते कोरोना के कारण केंद्र सर’कार भी ऐ’क्शन में आ गई है। खुद गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना पर बै’ठक कर दूसरे राज्यों से पैरा’मेडिकल स्टाफ को दि’ल्ली बुलाने का फै’सला किया था।