Categories
Other

धनतेरस पर माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये 1 उपाय!

हिन्दू धर्म में कार्तिक मास बहुत खास माना जाता है। इस मास में दिपावली और धनतेरस जैसा प्रमुख त्यौहार आते हैं. धनतेरस भगवान धनवंतरी की पूजा और माता लक्ष्मी की पूजा का दिन होता है. इस दिनधवंत्री विधि विधान के साथ माँ लक्ष्मी और भगवान धनवंतरी की पूजा की जाती है. इस दिन विदि विधान से माँ लक्ष्मी की पूजा करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती. आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें धनतेरस के दिन करने से माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

धनतेरस के दिन जरुर करें ये उपाय

  • धनतेरस के दिन यदि आपको कहीं किन्नर दिख जाएं तो उन्हें खाली हाथ ना लौटायें. धनतेरस और दीपावली के दिन किन्नर को पैसे देना बहुत ही शुभ मानाजाता है. इस उअप्य से तरक्की होती है और पैसों की कमी नहीं होती.
  • धनतेरस के दिन घर में कुबेर यंत्र लाये और उसकी पूजा करें. पूजा करते समय 108 “ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा” का जाप करें. इस उपाय को करने से कुबेर भगवान प्रसन्न होते हैं.
  • धनतेरस के दिन चांदी के सिक्के और हल्दी की गांठ की पूजा करें और उसके बाद सिक्के को तिजोरी में रेख लें
  • धनतेरस के दिन शाम को दीपक जलाकर माँ लक्ष्मी के सामने कौड़ी रखें और धन कुबेर की पूजा करें. पूजा होने के बाद कौड़ी को लाल कपडे में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.