Categories
Other

धर्मेंद्र से भी बड़े सुपरस्टार थे उनके बड़े भाई , शूटिंग के दौरान चली गयी थी जान

दोस्तों, जैसा की आप जानते हैं की बॉलीवुड में धर्मेंद्र एक बहुत बड़े ,सुपरस्टार रहे हैं. बॉलीवुड में धर्मेन्द्र को ही मैन और धरम-गरम के नाम से भी जाने जाते हैं. धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सारी हिट फिल्में दी हैं, जिस वजह से उन्होंने लाखों- करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. लेकिन आज हम लोग धरम जी की नहीं बल्जीकि उनके बड़े भाई वीरेन्द्र सिंह की बात कर रहे हैं. वो पंजाबी फिल्म में काम किया करते थे. उस ज़माने में वो धर्मेंद्र से भी बड़े सुपरस्टार थे. लेकिन किसी कारण के उनकी मृत्यु हो गयी थी. आयिए उनसे जुडी ख़ास बातों पर एक नज़र डालते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि वीरेंद्र सिंह पंजाबी फिल्मों के एक बड़े सुपरस्टार थे. उन्होंने ने कई सारी पंजाबी फिल्मों में काम किया था. वीरेंद्र सिंह जी का जन्म पंजाब के फगवाड़ा में 15 अगस्त 1948 को हुआ था. वो पंजाब के रहने वाले थे इसीलिए उन्होंने पंजाबी फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी.

अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में वीरेंदर ने लगभग 25 फिल्में की थी. साल 19 75 में फिल्म ‘तेरी मेरी जिंदड़ी’ से ये दोनों भाई एक साथ नज़र आये थे. वीरेंदर ने बॉलीवुड में कई फिल्में की थी पर उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो उन्हें पंजाबी फिल्मों में मिला था. वही बॉलीवुड में वीरेंद्र सिंह की दो फिल्मे काफी सुपरहिट रही. जिनके नाम खेल मुकद्दर का और दो चेहरे था.

इनके निजी जिंदगी की बात करे तो वीरेंदर की पत्नी का नाम पम्मी हैं और इनके दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम रणदीप आर्य और रमनदीप आर्य है. साल 1988 में दिसंबर को जब शूटिंग कर रहे थे उस दौरान उनकी ह-त्या कर दी गई थी . ऐसा बताया गया था की उनको कुछ दुश्मनों ने मारा था. उन मारने वालों के बारे में तो कोई सुराग नहीं मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.