Categories
Other

दिल्ली दंगे को लेकर सामने आया ऐसा सच जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगें

दिल्ली में 23-25 फरवरी को अचानक हिं’सा भड़’क उठी थी. करीब तीन दिन तक चली इस हिं’सा में 40 लोग की जा’न चली गई थी. आपको बता दें कि अब भी कई लोग घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली हिं’सा को लेकर अब देशभर में राजनीति शुरू हो गई है. एक पार्टी दुसरी पार्टी के खि’लाफ आरो’प लगा रही है. इस हिं’सा को लेकर अबतक का सबसे बड़ा सच सामने आया हैं. आइये आपको बताते हैं उस सच के बारे में.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि चांद बाग में पुलिस टीम पर ह’म’ला पूरी तरह सुनियोजित था. ह’म’ले से पूर्व एक आ’रो’पी सलीम मलिक उर्फ मुन्ना (38) प्र’द’र्श’न स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को तो’ड़’ते हुए दिख रहा था। बाद में पूरी वा’र’दा’त को अंजाम दिया गया. पुलिस ने वीडियो फुटेज, सीसीटीवी, लोगों के ब’या’न व अन्य सु’बू’तों के आधार पर सात आ’रो’पी सलीम मलिक, मो. जलालुद्दीन उर्फ गुड्डू भाई (33),  मो. अय्यूब (35), मो. यूनुस (32), आरिफ (27), मो. दानिश (23) और मो. सलीम खान (46) को गि’र’फ्ता’र किया है.

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने हिं’सा के मा’म’ले में अबतक 712 FIR द’र्ज कर 215 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए अब तक कुल 3340 लोगों को हि’रा’स’त में लिया था, जिन्हें पू’छता’छ के बाद छो’ड़ दिया गया। पुलिस ने आर्म्स ए’क्ट के 51 मा’म’ले द’र्ज कर 54 लोगों को गि’र’फ्ता’र किया। पुलिस ने 48 पि’स्ट’ल व 60 का’र’तू’स ब’रा’म’द किए। लगातार पुलिस को शि’का”य’तें मिल रही हैं। सोशल मीडिया पर भ’ड़’का’ऊ मै’टे’रि’य’ल व पोस्ट के मामले में पुलिस 20 FIR द’र्ज कर 25 लोगों को गि’र’फ्ता’र क’र चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.